उत्तरकाशी : चिकित्सकों का अटॅचमेंट समाप्त करने के साथ ही पुरोला विधानसभा की समस्याओ का विधायक ने खोल पुलिंदा

Share Now

उत्तरकाशी की हिमाचल प्रदेश से लगे सुदूर पुरोला  विधान सभा के नव निर्वाचित  विधायक दुर्गेशवर  लाल ने डीएम के साथ सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के सामने विकास के मामले मे पुरोला की अनदेखी पर सवाल खड़ा करते हुए अधिकारियों से सवाल जबाब किए ,  साथ ही एक निश्चित समय अंतराल मे समस्याओ के समाधान करने के निर्देश दिए

उत्तरकाशी-   विधायक विधानसभा पुरोला दुर्गेश्वर लाल की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट स्थित जिला सभागार में विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में  विधायक द्वारा विधानसभा क्षेत्र पुरोला की विभिन्न समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया गया। इसके साथ ही  विधायक ने क्षेत्र की गत 31 मार्च तक पूर्ण हो चुकी योजनाओं तथा जो योजनाएं प्रगति पर हैं एवं स्वीकृति हेतु प्रस्तावित नयी योजनाओं के बारे में विभागवार जानकारी ली। बैठक में  विधायक ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान कहा कि क्षेत्र में स्थित चिकित्सालयों में चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु चिकित्सकों का अन्यत्र अटॅचमेंट समाप्त किया जाय ।क्षेत्र के चिकित्सालयों में रेडियोलोजिस्ट की तैनाती के साथ ही सफाई कर्मी व अन्य स्टाप की तैनाती किये जाने की बात कही।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों द्वारा आयुष्मान कार्ड नहीं बनाये जाने की शिकायत भी की जा रही है। इस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि पुरोला विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही की जाय।  विधायक ने क्षेत्र में राशन कार्ड ऑनलाइन नहीं होने, दूरसंचार कनेक्टिीविटी नहीं होने, क्षेत्र की नहरों की मरम्मत नहीं होने, विद्युत तार लाइन लटके होने, क्षतिग्रस्त विद्युत लाइन, विभिन्न सड़क मार्गों के डामरीकरण नहीं होने आदि समस्याओं से भी अवगत कराया। जिस पर जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, सीवीओ भरत दत्त ढौडियाल, सीएओ जयप्रकाश तिवारी, सीएचओ रजनीश सिंह, एसटीओ बालकराम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!