BREAKING NEWS

कोरोना से बचाव – मास्क के साथ दो गज दुरी है जरुरी

दिल की सुंदरता दीवार पर, सुंदर और स्वच्छ नगर

410

देहरादून शहर और स्कूलों को सुन्दर बनाने एवं बच्चों की बाल रचनात्मकता को निखारने की मुहिम है “वाल पेंटिंग”: अपूर्व आनन्द

धाद संस्था के हर वर्ष बाल रचनात्मकता के उत्सव फूलदेई का आयोजन माह भर करती है,जिसके अंतर्गत धाद के साथी अलग अलग स्थानों और अलग अलग विधाओं के लोगो के साथ आयोजन करती है I

यूं तो देहरादून की चकराता रोड अक्सर व्यस्त रह्ती है,लेकिन आज का दिन खास बनाया धाद संस्था के युवा साथियों ने जिन्होने देहरादून के कुछ प्रमुख स्थानो और सरकारी स्कूलों को सुन्दर बनाने की मुहिम शुरु की है। जिसमें वह खुद तो रंगों के साथ तो काम करते ही है ,साथ ही स्कूल के छोटे बच्चों में भी रंगों के माध्यम से अपनी प्रकृति और संस्कृति को सहेजने का सन्देश देते है ,और साथ ही धरती को सुन्दर बनाने का प्रयास करते है ।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए युवा धाद के अध्यक्ष अपूर्व आनंद ने बताया की बच्चों की रचनात्मक उर्जा को निखारने और एक मंच देने की मुहीम है वाल पेंटिंग, जिसमें हम स्कूल के बच्चों के साथ मिलकर उनके स्कूल को सुन्दर बनाने की कोशिश करते है।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती स्नेहलता नौटियाल ने युवाधाद की इस मुहीम की सरहना करते हुए कहा की धाद संस्था युवाओं की उर्जा को सही दिशा में प्रयोग कर रही है , और लगातार समाज में युवाओं को चेतनाशील बनाने का प्रयास करती रहती है ।

वाल पेंटिंग करने वाली टीम के टीम लीडर मनिल कंडवाल ने बताया की लोगों तक अपनी बात को पहुँचाने के बहुत से माध्यम होते है उसमे से वाल पेंटिंग वह माध्यम है, जिसमें हम सिर्फ रंगों की मदद से अपना सन्देश लोगों तक पहुँचाने की कोशिश करते है ।

कार्यक्रम का सञ्चालन युवा धाद उपाध्यक्ष गीता भट्ट ने किया ।

कार्यक्रम में वाल पेन्टिंग करने वाले बच्चों आर्यन चौहान ,अंशुल परमार ,शोर्य गुप्ता ,अवनी गुप्ता ,अभिसार ममगाईं , विवेक थापा , आशीष थापा , अक्षत त्रिपाठी , जसवंत पंवार को प्रमाण पत्र बांटे गए।

इस अवसर पर युवा धाद के अध्यक्ष अपूर्व आनन्द, सचिव नीलम बिष्ट, उपाध्यक्ष गीता भट्ट, आशिया,नीधी, कुलदीप कौशल ,विनोद, मनिल कंड़वाल ,बिलाल ,हर्षित, अभिनव कंडारी , तोता राम ढोंढीयाल, धाद सचिव तन्मय ममगाई,सुनील भट्ट,कैलाश कंड़वाल, स्नेहलता नौटियाल,शोभा रतूड़ी, रीता भंडारी, कल्पना बहुगुणा, मंजू काला, बृज मोहन उनियाल, साकेत रावत, मिनाक्षी जुयाल, रजनीश अग्रवाल, शान्ती प्रकाश जिज्ञासू, सविता जोशी ,धर्म सिंह राणा आदी उपस्थित थेI

बिरेश कुमार

 




error: Content is protected !!