केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का विरोध करती महिला कांग्रेस नेत्रियां गिरफ्तार

Share Now

देहरादून। प्रदेश महिला कांग्रेस ने बीजापुर गेस्ट हाऊस के बाहर केन्द्रीय महिला कल्याण व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा के नेतृत्व में किया। महिला कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ दुव्र्यवहार, महंगाई, बलात्कार की बढ़ती घटनाओं का विरोध कर रहीं थी। महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांग की कि स्मृति ईरानी सोनिया गांधी से माफी मांगे।
केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को प्रेषित ज्ञापन में आशा मनोरमा ने कहा कि आप केन्द्र सरकार में एक महत्वपूर्ण विभाग महिला एंव बाल कल्याण में मंत्री व सांसद है किन्तु आपका ससंद व संसद के बाहर आचरण आपके पद की गरिमा के साथ-साथ महिलाओं सम्मान के प्रतिकूल रहा है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व देश की जनता से आपसे अपने आचरण के लिये क्षमा मागंने का आग्रह करते है। आपने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से ससंद के अन्दर दुव्यवहार किया है व एक मंत्री पद व सासद की गरिमा के विरुद्ध आचरण किया है। जिसके लिये आपको क्षमा मागनी चाहिये। जनता बढ़ती महंगाई, गैस के दाम खाद्य पदार्थो की बढ़ते दामों की वजह से पीढ़ित है। उनका जीना दुभर हो गया है आपकों याद दिलाना चाहेगें कि यूपीए सरकार के समय पर बढ़ती महंगाई के विरुद्ध आप खाली गैस का सिलेण्ड़र लेकर घूमती थी उस समय गैस सिलेण्ड़र का दाम 416 रुपये के आस पास था जबकि आज 1100 रुपये के आस पास है वहीं खाद्य पदार्थो के दाम भी बेहताशा बड़े जो कि आम आदमी की कमर टूट रही है ऐसे में आपकी रहस्मयी चुप्पी जनता को चुभ रही है। आपसे आग्रह है कि महंगाई पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए अपनी भेजी हुई चुड़िया हमसे प्राप्त करें हम आपको प्रधानमंत्री जी को भेटं करने के लिये चुडियॉ साथ लाये है। उन्होंने कहा कि देश के कई भागों में महिलाओं के साथ बलात्कार के कई मामलें हुए है जिनमें कुछ मामलों में तो भाजपा नेताओं भी स्पष्ट रुप से सामने आये है महिला कल्याण विभाग की मंत्री होते हुए भी आपकी रहस्यमयी चुप्पी ने हम सबका सर शर्म से झुकाया है यहा तक कि ससंद में भी आप इस पर एक शब्द भी नही बोल पाई है। आपको याद दिलाना चाहेंगे कि ससंद में बोलते हुए एक बार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाथरुम तक झाकनें का प्रयास कर पवित्र ससंद की गरिमा सहित अपने पद की गरिमा को भी तार.तार किया था। आपसे यह भी अनुरोध है कि अपने पद और जनप्रतिनिधि होने के नाते बाथरुम में भी झाकने की आदत छोड़ने का कष्ट करें। महिलायें ज्ञापन के साथ हम चुड़ियॅा भी लाये थी जो मंत्री जी माध्यम से भेजना चाहती थी। ज्ञापन में कहा गया कि माननीय प्रधानमंत्री जी को भेजना चाहते हैए आपको याद होगा कि ये वहीं चुडियॉ है जो कभी देश के प्रधानमंत्री रहे ड़ा0 मनममोहन सिंह जी को आप महंगाई के विरुद्ध भेट करना चाहती थी। महिला नेत्री ने कहा कि आप महंगाई के विरुद्ध हमारी चुडियों की भेंट स्वीकार कर महंगाईए देश के विभिन्न भागों में हुए बलात्कारों व बेरोजगारी के विरुद्ध अपनी चुप्पी तोड़ने का आग्रह किया है। बीजापुर गैस्ट हाऊस के बाहर भारी संख्या उपस्थित पुलिस ने महिला के साथ धक्का मुक्की कर जबरन गाड़ी में बैठाया और पुलिस ले जाया गया और शाम को रिहा किया गया। गिरफ्तारी देने वालों में वरिष्ठ उपाघ्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा, नजमा खान, गरिमा दसौनी, रेखा डिंगरा, सुशीला शर्मा बेलवाल, सावित्री थापा, शशि बाला कनोजिया, अनुराधा तिवारी, रोबिन त्यागी, सुनीता धारिया, राम प्यारी, मंजू, शुभम चैहान, वासू शर्मा, हरजोत सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!