उत्तरकाशी में नैनीताल का फर्जी दरोगा गिरफ्तार – कानून का डर दिखा कर कर रहा था पैसों की डिमांड

Share Now

ड्रामा तो पुलिस के दरोगा किया पर रियाज न होने से धरा गया, अब बड़े धंदे वालो से दरोगा बनकर उगाही करोगे तो इतनी समझ तो होनी चाहिए कि छोटे नगरों में पुलिस के सभी अधिकारियों से छोटे बड़े सभी लोगो की खास जान पहिचान होती है, अब बड़े महानगरों पर आधारित हिंदी फिल्म देखकर ड्रामा होगा तो अंजाम यही होना था।

सोसल मीडिया में फर्जी नाम से पैसों की मांग करने वालो से उत्तराखंड पुलिस समय समय पर आम लोगो को जागरूक करने में लगी हुई है। अक्सर ये लोग खुद को किसी परेशानी में या बीमार अथवा एक्सीडेंट होने का बहाना कर पैसों की मांग करते है । कई बार लोगो की आईडी हैक कर उससे भी पैसों की मांग करते है किंतु इस बार आरोपी ने खुद को पुलिस का दरोगा बताकर शहर के खास लोगो से पैसे की मांग की, संबंधित लोगो ने जब पुलिस से इस बारे में पूछा तो पाया कि इस नाम का कोई भी पुलिस का दरोगा यहाँ तैनात नही है। फिर मोबाइल ट्रेस कीट गया तो आरोपी गिरफ्त में आ गया।

गिरीश गैरोला

उत्तरकाशी – सितम्बर 2019 में कुलदीप सिंह पुत्र श्री शांति सिंह निवासी जोशियाड़ा उत्तरकाशी द्वारा मोबाईल न0 8476024259 के उपयोगकर्ता के द्वारा अपना नाम मंदीप कोहली बताकर अपने आप को कोतवाली उत्तरकाशी का नया दरोगा बताकर उनसे 50000 रुपये की मांग व पैसा न देने पर आपराधिक धमकी देने के सम्बंध में एक लिखित तहरीर दी गयी थी जिस पर कोतवाली पुलिस द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी पर पंजीकृत मु0अ0सं0 21/2020 धारा 384/419/420/506 भादवि बनाम मोबाईल न0 8476024259 पंजीकृत किया गया था उक्त अभियोग के सफल अनावरण हेतु श्रीमान पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी महोदय के निर्देशन में कोतवाली पर एक पुलिस टीम गठित की गयी थी, उक्त टीम द्वारा उच्चकोटि की पतारसी सुरागरसी करते हुए अभियोग का सफल अनावरण कर सम्बन्धित अभियुक्त खीमानन्द पुत्र दया किशन रुआली निवासी H.NO. 70 ल्वाड़ डोबा पो0ऑ0 हरीशताल लावररेड़ा नैनीताल उम्र 29 वर्ष को कल 01/03/2020 की देर सायं मे मातली आई0टी0वी0पी0 के निकट बॉन पंजियाला से घटना में प्रयुक्त मोबाइल फ़ोन के साथ गिरफ्तार किया गया।
पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि पिछले 05-06 वर्षों से मेरे बांये बाजू में चोट है जिसके इलाज हेतु मुझे पैसों की आवश्यकता थी मैंने कई प्रयास किये लेकिन पैसों की व्यवस्था नही हो पाएगी। मैन अखवार में एक विज्ञापन से मोबाइल न0 निकाला फिर सम्पर्क कर पैसों की मांग की थी।

अभियुक्त के खिलाफ अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीमः-
1-उ0नि0 कमल कुमार- कोतवाली उत्तरकाशी।

2- का0 वीर सिंह- कोतवाली उत्तरकाशी।

         

error: Content is protected !!