फर्जीवाड़े में बेच दी जमीन, पांच लाख डकार 5 महीने से फरार आरोपी गिरफ्तार।

Share Now

देहरादून। प्रॉपर्टी के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसने बेचने की डील कर पांच लाख रुपये हड़पने के आरोपी को लक्ष्मण चौक चैकी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। वहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

गिरीश गैरोला

चैकी प्रभारी लोकेंद्र बहुगुणा ने बताया कि बीते 21 जून को अशोक कुमार कुकसाल निवासी लेन-13, वनस्थली, अपर गढ़वाली कॉलोनी, नेहरूग्राम ने प्रॉपर्टी धोखाधड़ी को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप लगाया कि उनकी पहचान सुनील भट्ट पुत्र चन्द्रमणी भट्ट निवासी सेमवाल गांव, जिला टिहरी, हाल निवासी निखिलेश्वर विहार, चकतुनवाला, थाना रायपुर से हुई। आरोप है कि सुनील भट्ट ने एक संपत्ति के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसे अपना बताते हुए बेचने की डील पीड़ित से की।

डील तय होने पर पीड़ित ने आरोपी को पांच लाख रुपये एडवांस भुगतान कर दिया। इसके बाद पीड़ित को जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाने का पता लगा। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच की तो आरोपी लगातार फरार चल रहा था। चौकी प्रभारी बहुगुणा ने बताया कि आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को पूछताछ के बाद पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। वहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

error: Content is protected !!