पहाड़ी से गिरते मलवे की चपेट में यूटिलिटी वाहन- भाग कर बचाई दो लोगों ने जान -12 घंटे बाद खुला गंगोत्री हाई वे।

Share Now

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बीती रात धरासू पुल के पास पहाड़ी गिरने से बाधित हो गया इस दौरान उत्तरकाशी से अंडे सप्लाई कर लौट रहा यूटिलिटी वाहन इसकी चपेट में आ गया, दो लोगो ने भाग कर जान बचाई।

गिरीश गैरोला

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग धरासू पुल के पास पहाड़ी से मलबा गिरने से अवरुद्ध हो गया इस दौरान एक यूटिलिटी वाहन भी इसकी चपेट में आ गया हालांकि वाहन में सवार दो लोग समय रहते वाहन से बाहर निकल गए जिसकी वजह से उनकी जान बच गई बताते चलें गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क चौड़ीकरण एवं पहाड़ी ढाल स्टेबलाइजेशन का काम प्राइवेट कंपनियों के द्वारा संपन्न किया जा रहा है ।

धरासू पुल के पास इस स्थान पर पहले से ही पहाड़ी पर काफी मलवा अटका पड़ा हुआ है जिस पर वर्षा के प्रभाव को कम करने के लिए जियो जूट भी इसके ऊपर डाला गया है लगातार हो रही बारिश से ढाल के एक कोने पर अचानक पत्थर गिरने शुरू हो गए । इस दौरान यूटिलिटी वाहन संख्या जो ज्वालापुर से उत्तरकाशी अंडों की सप्लाई करके वापस लौट रहा था इस मार्ग से गुजर रहा था पहाड़ी से गिरते पत्थरों को देखते ही उन्होंने वाहन वहीं छोड़ किनारे भाग खड़े हुए। थोड़ी देर में पहाड़ी का पूरा मलबा वाहन के ऊपर आ गिरा और बहन बुरी तरह से ध्वस्त हो गया, जिसके बाद सुरक्षा के लिहाज से रात के समय पुलिस द्वारा आवाजाही को रोक दिया गया । बीती रात 9:30 बजे के करीब बंद हुआ गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग अगले दिन सुबह 9:30 बजे आवाजाही के लिए खुल सका ।

ऐसे में मौसम में हो रहे बदलाव के बाद आने वाली चार धाम यात्रा के दौरान पहाड़ी पर अटके मलवे एवं सड़क चौड़ीकरण के अधूरे कार्य से यात्रा के बाधा होने से इंकार नहीं किया जा सकता

error: Content is protected !!