पुलिस लाइन में रैतिक परेड , सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित

Share Now

देहरादून। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर देहरादून पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शिरकत की। मुख्य अतिथि उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने परेड की सलामी ली। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी पुलिस लाइन में मौजूद रहे।

गिरीश गैरोला

कार्यक्रम में कई वरिष्ठ आईएएस अफसर भी मौजूद रहे। प्रमुख सचिव आंनद वर्धन, मनीषा पंवार, आयुक्त गढ़वाल रविनाथ रमन, सचिव डॉ. आर मीनाक्षी सुंदरम, पंकज पांडेय, सचिव हरबंश सिंह चुघ भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। स्थापना दिवस के मौके पर परेड मार्च पास्ट के अलावा पुलिस की अलग-अलग इकाइयों ने साहसिक खेलों का प्रदर्शन किया।

आईपीएस तृप्ति भट्ट ने परेड कमांडर की भूमिका निभाई। इस मौके पर राज्य आंदोलनकारी शहीदों को नमन करते हुये मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य निर्माण में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के सराहनीय कार्य का उल्लेख किया।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में अयोध्या फैसले को लेकर सभी राज्यवासियों से शांति बनाए रखने की भी अपील की। वहीं, राज्यपाल द्वारा पुलिस सेवा में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को पुलिस पदक प्रदान किया गया। अपने संबोधन में राज्यपाल ने परेड की अगुवाई कर रही एसपी तृप्ति भट्ट की सराहना की। साथ ही महिला अपराध को रोकने के लिए पुलिस को बेहतर कानून व्यवस्था बनाने की अपील की। वहीं, राज्यपाल ने 2021 में हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ को शांति व सफल तरीके से करने के लिए पुलिस का मनोबल बढ़ाया।/

error: Content is protected !!