प्रदेश में 23 नए कोरोना संक्रमित पाए गए

Share Now

देहरादून। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 23 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। वहीं, शनिवार को 14 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, शनिवार को देहरादून में 12, अल्मोड़ा व ऊधमसिंह नगर में दो-दो, हरिद्वार व नैनीताल में चार-चार और पिथौरागढ़ जिले में केवल एक मामला सामने आया है। वहीं, अब प्रदेश में कोविड के 164 एक्टिव केस हैं, जिसमें सबसे ज्यादा संख्या 67 देहरादून की है।
वहीं दुबई से रानीखेत लौटे चारों लोग ट्रेस हो गए हैं। ये सभी सेल्फ मॉनिटरिंग पर हैं। गत दिनों दुबई से रानीखेत लौटे चारों प्रवासियों के ट्रेस हो जाने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। हालांकि चारों प्रवासी कोरोना की डबल डोज लगा चुके थे और अपने घरों में सेल्फ मॉनिटरिंग पर हैं। उन्हें राजकीय अस्पताल बुलाकर स्वास्थ्य जांच के साथ कोरोना जांच संबंधी प्रपत्रों की जांच की गई।
रुड़की में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके 34 हजार लोग स्वास्थ्य विभाग के लिए लक्ष्य प्राप्ति में रोड़ा बने हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग इन लोगों से फोन कर संपर्क करने में जुटा है लेकिन कुछ लोग फोन नहीं उठा रहे हैं तो कुछ लोग कल आने का वादा करके मुकर रहे हैं।
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने उत्तर-प्रदेश में भी दस्तक दे दी है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार वैक्सीन को मान रही है। रुड़की की बात करें तो यहां पर स्वास्थ्य विभाग 99 फीसदी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। जो वैक्सीन लगवाने से छूट गया है उसमें गंभीर बीमारी से पीड़ित लोग या गर्भवती महिलाएं शामिल हैं। वहीं शहर में करीब 34 हजार ऐसे लोग चिह्नित किए गए हैं जो वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने से हिचकिचा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!