प्रदेश में 66 नए कोरोना मरीज मिले, एक संक्रमित की मौत

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना के 66 नए मरीज मिले, एक संक्रमित की मौत हो गई। रविवार को 25 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज किए गए जिससे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 982 रह गई है। कोरोना केस कम होने के बावजूद भी विभाग की सख्ती जारी है। लोगों से अपील है कि वे कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें ताकि संक्रमण को दोबारा फैलने से रोका जा सके।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार रविवार को चमोली में नौ, चम्पावत में चार, देहरादून में 31, हरिद्वार में आठ, नैनीताल में एक, पौड़ी में दो, पिथौरागढ़ दो, रुद्रप्रयाग में तीन, टिहरी में एक, उत्तरकाशी में पांच नए मरीज मिले हैं।

दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक मरीज की रविवार को मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में तीसरी लहर के दौरान मरने वालों की संख्या 262 हो गई है। रविवार को 5436 मरीजों के सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई जबकि 3262 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राज्य में संक्रमण की दर 1.20 प्रतिशत और मरीजों के ठीक होने की दर 95 प्रतिशत से अधिक हो गई है। रविवार को चार हजार के करीब लोगों को कोरोना रोधी टीके की डोज लगाई गई है। अल्मोड़ा जिले में इन दिनों फिर से एक बार कोरोना का ग्राफ बढ़ने लगा है। बीते पांच दिनों में 58 मरीज कोरोना चपेट में आ चुके हैं। अब एक्टिव मरीजों की संख्या भी 49 पहुंच गई है। एक सप्ताह पूर्व तक ऐसा प्रतीत हो रहा था कि जिला जल्द से जल्द कोरोना मुक्त होने की राह पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!