रामनगर : गरीब लोगों के चिकित्सकीय जांच एवं दवाईयां एक ही स्थान पर मिलेंगी – विधायक दीवान सिह बिष्ट

Share Now

रामनगर/हल्द्वानी -आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वाधान में 19 अप्रैल मंगलवार को शिवपुरी पीरूमदारा रामनगर में क्षेत्रीय विधायक दीवान सिह बिष्ट ने स्वास्थ्य शिविर का शुभारम्भ किया।
अपने सम्बोधन मे विधायक श्री बिष्ट ने कहा कि इन स्वास्थ्य शिविरों के लगने से आम जनमानस के साथ गरीब तबके के लोगों के चिकित्सकीय जांच एवं दवाईयां एक ही स्थान पर मिलेंगी। उन्हांेने कहा कि इन शिविरों के माध्यम से आम आदमी सभी प्रकार की चिकित्सा सुविधा ले सकते है। उन्होने कहा कि सरकार का प्रयास है कि चिकित्सा सुविधा आम जनमानस तक मिले। इसके लिए सरकार प्रत्येक ब्लाक स्तर पर स्वास्थ्य मेलों का आयोजन कर रही है। उन्हांेने क्षेत्र की जनता से अपील कि सभी को इस स्वास्थ्य शिविरों का लाभ उठाना चाहिए।
शिविर में चिकित्सा विभाग के साथ ही दन्त विभाग, प्रसूती, महिला कल्याण, महिला बाल विकास, ईएनटी, दिव्यांग प्रमाण पत्र, राष्टीय किशोर कार्यक्रम, आयुष्मान कार्ड, एड्स, आयुर्वेदिक यूनानी, ई-संजीवनी आदि विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों की जांच की गई तथा दवाईयां वितरित की गई। शिविर मंे कोविड 19 का टीकाकरण भी किया गया।
स्वास्थ्य मेलें में 1117 लोगों द्वारा पंजीकरण कराया गया तथा स्वास्थ्य शिविर में दिव्यांग 02, राशन कार्ड 02, हैल्थ आई डी 32 पैथोलॉजी 33 तथा त्वचा सम्बन्धी 15 लोगों के उपचार किया गया तथा निशुल्क दवाईयां वितरित की गई।
शिविर में ब्लाक प्रमुख रेखा रावत, ज्येष्ठ प्रमुख संजय नेगी,सांसद प्रतिनिधि इन्द्र सिह रावत, जिला पंचायत सदस्य किशोरी लाल के साथ ही उपजिलाधिकारी गौरव चटवाल, एसीएमओ डा0 रश्मि पंत, डा0 दिनेश कोहली के साथ ही जनप्रतिनिधि व क्षेत्रीय जनता उपस्थित थी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!