ऋषिकेश : असली सोने के बदले नकली जेवर देने वाली तीन महिलाए गिरफ्तार

Share Now

ऋषिकेश पुलिस एवं एसओजी देहात की संयुक्त टीम के द्वारा ज्वेलर्स से नकली चांदी के आभूषण के बदले असली आभूषण लेकर ठगी करने वाली 03 महिला अभियुक्ताओ को गिरफ्तार किया गया , आरोपियों से ठगा गया शतप्रतिशत माल बरामद कर लिया गया है साथ ही असली के बदले दिये जाने वाले  नकली चांदी के आभूषण भी बरामद किए गए है । 

दिनांक 25 अप्रैल 2022 को कोतवाली हाजा पर सूचना प्राप्त हुई की झंडा चौक स्थित गढ़वाल ज्वेलर्स की दुकान में लोगों के द्वारा दो महिलाएं पकड़ी हुई है जो कि संदिग्ध है। प्राप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कोतवाली से पुलिस फोर्स झंडा चौक स्थित गढ़वाल ज्वेलर्स की दुकान में पहुंचे तो गढ़वाल ज्वेलर्स के मालिक रविंद्र कुमार अग्रवाल मौजूद मिले तथा बताया कि मेरी मुखर्जी मार्ग पर अग्रवाल ज्वेलर्स के नाम से दुकान है और आज मेरी दुकान के अंदर जो दो महिलाएं पकड़ कर बिठाई गई हैं इनके द्वारा पुराना नकली चांदी के जेवर देकर हमसे असली चांदी के 01 मंगलसूत्र,02 चेन,02 जोड़ी पायल ठग लिए हैं जो कि अभी इन्हीं के पास हो सकते हैं।

प्राप्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए लोक लाज का ध्यान रखते हुए महिला पुलिस कर्मियों के द्वारा पकड़ी गई उपरोक्त दोनों महिलाओं की एकांत स्थान पर ले जाकर तलाशी ली गई तो दोनों महिलाओं के पास से अग्रवाल ज्वेलर्स की दुकान ठगा गया कुछ सामान बरामद हुआ। बाकी सामान के संबंध में सख्ती से पूछताछ कर जानकारी की गई तो दोनों महिलाओं के द्वारा बताया गया कि हम लोग हापुड़ उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं ऋषिकेश में हमारे साथ हमारी बुआ मधु उर्फ संध्या भी आई है जब हम अग्रवाल ज्वेलर्स की दुकान में गए तो उस समय हमारी बुआ बाहर खड़ी थी और अग्रवाल ज्वेलर्स को अपनी बातों में उलझा कर पुराना नकली चांदी देकर हमने 02 जोड़ी पाजेब,01 मंगलसूत्र, 02 चैन की ठगी की है। जिनमें से 02 जोड़ी पाजेब तो हमारे पास है तथा चैन व मंगलसूत्र हमारी बुआ लेकर अभी कुछ समय पहले ही फरार हो गई है। जिसके पश्चात पुलिस टीम के द्वारा तत्काल त्वरित कार्रवाई करते हुए बस अड्डा, टेंपो स्टैंड, टैक्सी स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि पर सर्च अभियान चलाया तो तीसरी महिला अभियुक्त को बस अड्डे के पास से गिरफ्तार किया गया तथा शेष माल बरामद किया गया। उपरोक्त तीनों महिलाओं के द्वारा ठगा गया शत-प्रतिशत माल बरामद किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!