BREAKING NEWS

Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /home/ynnuz434tjy2/public_html/meruraibar.com/wp-content/themes/nanomag/news-ticker.php on line 15

अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन ने चलाया अभियान

74

देहरादून। अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन सख्त-जिलाधिकारी-जनपद में अवैध खनन की लगातार मिल रही शिकायतों के क्रम में जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार ने सभी उपजिलाधिकारियों/तहसीलदारों को अपने क्षेत्रों में अवैध खनन पर अकुंश लगाने के लिए छापेमारी अभियान चलाये जाने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी द्वारा दिए गये निर्देशों में आज उपजिलाधिकारी विकासनगर विनोद कुमार के नेतृत्व में परगना पछुवादून के धमपुर कलां, रायपुर कलां स्थिति आशीर्वाद स्क्रीनिंग प्लांट, सहारा इंड्रस्टीज तथा आर्य टेक लाइफ सन्स रामपुर कलां क्षेत्रों के स्क्रीनिंग प्लांट एवं भण्डारण क्षेत्रों का छापेमारी के दौरान आशीर्वाद स्क्रीनिंग प्लांट में जिला खान अधिकारी एवं पुलिस बल के साथ आकस्मिक छापेमारी कर खनन पटटाधारकों/अभिकर्ताओं को अवैध खनन पर अकुंश लगाने के निर्देश दिए। खनन के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में 4 प्लांटों क्रमशः लक्ष्मी स्क्रीनिंग प्लांट, आशीर्वाद इंड्रस्टीज प्लांट, सांई स्क्रीनिंग प्लांट, पदमश्री स्क्रीनिंग प्लांट बन्द करने के निर्देश संयुक्त टीम की आख्या पर जिला प्रशासन द्वारा दिए गए। भण्डारण क्षमता के अनुरूप खनन साम्रगी न पाये जाने पर आशीर्वाद स्कीनिंग प्लांट पर 72 लाख रूपये, सहारा इंड्रस्टीज पर 10 लाख रूपये इसके अलावा आर्य टेक पर 8 लाख रूपये का अर्थदण्ड के साथ ही एक ट्रैक्टर ट्रॉली तथा बिना रवन्ने के खनन ले जाते वाहन को सीज करने की कार्यवाही सयंुक्त निरीक्षण टीम द्वारा की गई।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!