कांग्रेस-बीजेपी के सपोर्टर से अरविंद केजरीवाल की अपील प्रदेश के विकास के लिए एक बार हमको दें वोटः केजरीवाल

Share Now

देहरादून/हरिद्वार। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अपने हरिद्वार दौरे के दौरान एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने अपील करते हुए  कहा कि जो कांग्रेस के वोटर और सपोर्टर हैं और जो बीजेपी के वोटर और सपोर्टर है मैं उनसे अपील करना चाहता हूं कि ,आप जिस पार्टी में हैं उसी में रहे हम आपको अपनी पार्टियां छोड़कर आम आदमी पार्टी में आने के लिए नहीं कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरी आपसे सिर्फ एक विनती है उत्तराखंड की खातिर एक बार आम आदमी पार्टी को वोट दें। सिर्फ एक बार उत्तराखंड के भविष्य के लिए झाड़ू का बटन दबाएं। कांग्रेस के वोटरर्स ने 10 साल कांग्रेस को वोट दिया ,लेकिन इन 10 सालों में आपको क्या मिला। क्या कांग्रेस ने उत्तराखंड के लिए कुछ किया ,क्या कांग्रेस ने आपके लिए कुछ किया, क्या कांग्रेस नेें आपके परिवार के लिए कुछ किया, आपके बच्चों की शिक्षा स्वास्थ्य का क्या हुआ। अगर नहीं किया तो कांग्रेस को वोट देने से क्या फायदा।
उन्होंने कहा कि 10 साल वोट देने के बाद भी अगर 5 साल आप कांग्रेस को वोट दोगे तो भी कोई लाभ नहीं होने वाला। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है जिसकी सोच नई है और चेहरे नए हैं ,नए मुख्यमंत्री चेहरा है और हमने दिल्ली में काम करके दिखाया है । हमारे पास उत्तराखंड के विकास के लिए कई आइडिया हैं ,हम हर गांव की बात करते हैं जिसमें कांग्रेस बीजेपी दोनों का लाभ होगा। हर किसी कार्यकर्ता के परिवार को इलाज मिलेगा, शिक्षा मिलेगी। हमारी गारंटी में कांग्रेस और बीजेपी दोनों के कार्यकर्ता भी शामिल है ,क्योंकि वह आम आदमी है। उन्होंने कहा कि यही अपील  कांग्रेस के बाद मैं बीजेपी कार्यकर्ताओं से करना चाहता हूं कि ,10 साल देने के बाद बीजेपी ने आप लोगों के लिए क्या किया। भाजपा ने 3 मुख्यमंत्री बदलने का काम किया। उन्होंने प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया । ना अच्छे स्कूल बनाए, ना अच्छे अस्पताल बनाए। वह 5 साल बाद भी ऐसे ही रहेंगे। हम उत्तराखंड के लिए पूरा एजेंडा लेकर आए हैं कि, हम किस तरीके से विकास योजनाओं को धरातल पर उतारेंगे। उन्होंने दोहराया उत्तराखंड की तरक्की की खातिर इस बार कांग्रेस और बीजेपी के वोटर और सपोर्टर भी आम आदमी पार्टी को वोट दें ,ताकि उत्तराखंड में विकास दोगुनी गति से हो सके। दोनों ही सरकारों ने 21 सालों में 72000 करोड़ों का कर्जा प्रदेश पर चढ़ाया है इसकी जवाबदेही उनसे लेनी पड़ेगी। आम आदमी पार्टी आपको यकीन दिलाती है कि पुराना कर्जा खत्म करने के साथ सरकार को प्रॉफिट में ले जाएंगे।
उन्होंने मोदी योगी के उन पर लगाए आरोपों पर पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा, कि हम जिम्मेदार पद पर बैठे हैं और हमें एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप नहीं करने चाहिए ,ना ही गाली गलौज करना चाहिए जनता ने हम को चुन कर भेजा है और हमें जनता के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीजेपी का काम मुझ पर निशाना साधना है । इनके पास और कोई काम नहीं है। उन्होंने कहा मुझे गाली गलौज करना नहीं आती । मुझे स्कूल बनाना आता है ,अस्पताल बनाने आते हैं और जनता के काम करने आते हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम गांव गांव की बात करते हैं। अच्छी शिक्षा,अच्छे अस्पताल की बात करते हैं। यहां बच्चों के पास रोजगार नहीं है, इसी वजह से उत्तराखंड में पलायन हो रहा है लेकिन हमारी सरकार ने जिस तरीके से दिल्ली में इस पर काम किया है वैसे ही काम हम उत्तराखंड में करके दिखाएंगे और हम जो बोलते हैं वह कर के दिखाते हैं क्योंकि हमारी नियत काम करने वाली है।उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों में बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार होता है ,हम यहां पर सरकारी नौकरी में भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद खत्म करके ईमानदारी से लोगों को नौकरी देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सरकार बनते ही 1लाख युवाओं को नौकरी देंगे और नए रोजगार सृजन करेंगे। किसानों के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम किसानों के संगठनों के साथ बैठ कर बात करेंगे और हमारी सरकार अगर बनती है तो जब तक केंद्र सरकार एमएसपी नहीं देती हमारी राज्य सरकार किसानों को एमएसपी देने का काम करेगी उनको खाद की समस्या है वह भी उनको समय पर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!