1874 के नक्शे के आधार पर सर्वे कृषको की भूमि को दिखाया वन भूमि – सर्वे ऑफ इंडिया की रिपोर्ट को लेकर स्वीकर से मिले ग्रामीण

Share Now

ऋषिकेश। विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल के बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर आज पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य मनोज जखमोला के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने भेटकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल को अवगत कराते हुए कहा है कि ग्राम पंचायत हरिपुर कंला में सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा गलत सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर किसानों को एवं ग्रामीणों  को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
     उन्होंने कहा है कि सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा सन् 1874 के नक्शे  के आधार पर एक सर्वे किया गया जिसमें सीमाएं गलत तरीके से प्रस्तुत की गई तथा ग्रामीणों को एवं कृषको की भूमि को वन भूमि की सीमा मे दर्शाया गया है। जिससे ग्रामीणों एवं कृषकों को अपनी ही खेती में निर्माण कार्य एवं अन्य गतिविधियों को संचालित करने के लिए वन विभाग द्वारा बेवजह परेशान किया जा रहा है। श्री जखमोला ने कहा कि ग्रामीणों एवं कृषकों के पास अपने जमीन की रजिस्ट्री भी है।प्रतिनिधिमंडल ने सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा किए गए सर्वे को निरस्त कराने सम्बंधित समस्या का समाधान की मांग की है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि कृषको एवं ग्रामीणों को  किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी स उन्होंने कहा है कि संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा वार्ता कर समस्या का समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर हरिपुर कला के उप प्रधान मनोज शर्मा, दिनेश गुप्ता, राम प्रकाश, धर्मेंद्र कुमार, सुरेंद्र रयाल, राजेश भारद्वाज, नीतीश,  सुरेंद्र पटवाल, राजेश आदि सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!