नेपाली यात्रियों से भरी बस नदी में फंसी, रेस्क्यू कर बाहर निकाला

Share Now

हरिद्वार। भारी बारिश के बीच श्यामपुर क्षेत्र में चिड़ियापुर चेक पोस्ट के पास एक बस नदी में फंस गई। चारों तरफ पानी ही पानी नजर आने से यात्रियों की सांस अटक गई और उन्हें साक्षात मौत नजर आने लगी। इस दौरान बस से उतरकर छह यात्री अपनी जान बचाने के लिए पुल के पिलर पर चढ़ गए। सूचना मिलने पर पुलिस व एसडीआरएफ टीम ने मौके पर पहुंच कर सभी यात्रियों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। जिस पर इन यात्रियों व स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस व एसडीआरएफ टीम की सराहना की गयी है।
बताया जा रहा है कि नेपालगंज रुपेड़िया से हरिद्वार आ रही बस में 53 लोग सवार थे, जो नेपाल मूल के निवासी हैं। अचानक मार्ग पर बरसाती नदी में पानी ज्यादा आ जाने के कारण बस मय सवारियों के बीच नदी में ही फंस गयी। सूचना मिलने पर श्यामपुर थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल टीम सहित मौके पर पहुंचे और आला अधिकारियों को सूचना दी। सिटी कण्ट्रोल रूम की सूचना पर एसडीआरएफ एडिशनल उप निरीक्षक परविंदर धस्माना के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और एक एक कर बस में सवार लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पहुंचाया गया। बस में सवार 6 लोग अत्यंत भयभीत होने के कारण बस से बाहर निकलकर पुल के नीचे , पिलरो पर चढ़े गये थे। एसडीआरएफ की टीम ने इन्हें रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। सभी सवारियों को समय रहते रेस्क्यू कर दिया गया है और बस को निकालने का कार्य किया जा रहा है।
एसडीआरएफ के सेनानायक मणिकांत मिश्रा ने बताया कि टीम ने सभी यात्रियों को सकुशल निकाल लिया है। नदी में फंसी बस को भी जेसीबी की मदद से निकाला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!