सीडीओ इलेवन ने डीएचओ इलेवन की टीम को 5 विकेट से हराया

Share Now

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देशन व खेल विभाग के सहयोग से रविवार को अगस्त्यमुनि क्रीड़ा मैदान में सीडीओ इलेवन व डीएचओ इलेवन के बीच टी-20 मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया, जिसमें सीडीओ इलेवन ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए डीएचओ इलेवन की टीम को 5 विकेट से पराजित किया।
आयोजित मैच में सीडीओ इलेवन के कप्तान मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। निर्धारित 20 ओवर में डीएचओ इलेवन की टीम के बल्लेबाज ललित ने शानदार 60 रन बनाए। इसके अलावा बल्लेबाज संदीप की 22 तथा नितिन की 20 रन की उपयोगी बल्लेबाजी के दम पर 6 विकेट खोकर 169 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए सीडीओ इलेवन ने नरेश कुमार की 38 रन की कप्तानी पारी के साथ ही विपिन के 31 तथा संदीप की 27 रनों की बेहतर बल्लेबाजी के दम पर 19वें ओवर में ही 5 विकेट खोकर मैच अपने नाम किया। 38 रन की बेहतर पारी व 1 विकेट लेने के बाद ऑल राउंडर प्रदर्शन के आधार पर मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। आयोजित क्रिकेट मैच में अंपायर की भूमिका सेवायोजन अधिकारी कपिल पांडे ने निभाई। कमेंट्री व्यायाम शिक्षक नितिन व सेवायोजन विभाग के कार्मिक किशन सिंह रावत तथा स्कोरर की भूमिका प्रियांसू द्वारा निभाई गई।
मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने आज आयोजित हुए मैत्रीपूर्ण मैच के उद्देश्य के बारे में जानकारी देते हुए अवगत कराया कि विभागीय अधिकारियों के आपसी समन्वय हेतु टी-20 मैत्रीपूर्ण मैच का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि इस तरह के आयोजन से विभागीय अधिकारियों का आपसी समन्वय व जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल में उतारने में महत्वपूर्ण लाभ मिलता है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के मैत्रीपूर्ण मैचों का आयोजन किया जाएगा।
इस दौरान सीडीओ इलेवन की टीम में शामिल वरद जोशी, रमेश चन्द्र, जयकृत, लक्ष्मण बुटोला, विपिन डंगवाल, डाॅ. आशुतोष, नंदन सिंह रजवार, संजय बुटोला, अजय टम्टा तथा डीएचओ इलेवन की टीम में कप्तान योगेंद्र सिंह चैधरी सहित सुशील नौटियाल, राजू लाल, नितिन नौटियाल, ललित, सुखवीर सिंह, भुवनेश, संदीप भट्ट, संदीप सैनी, हरीश द्विवेदी, राहुल पंत, एसके शर्मा, संजय रावत, वाई सिंह आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!