चाय-चैपाल – विकसित समाज के लिए अधिक मतदान की अपील

Share Now

देहरादून – विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के अन्तर्गत जनपद में शत-प्रतिशत मतदान अभियान को सफल बनाने हेतु गठित टीम द्वारा गांधी पार्क देहरादून में चाय-चैपाल कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए लोकतंत्र की इस महापर्व में अपना मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी हो जिसके तहत विभिन्न जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।

इसके उपरान्त टीम द्वारा मतदान जागरूकता स्टीकर आदि प्रचार सामग्री वितरित किया गया साथ ही शहर में आवाजाही कर रहे वाहनों में स्टीकर चस्पाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। वहीं पार्क में युवा मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रेरित किया गया।
इस अवसर पर नोडल अधिकारी स्वीप/संयुक्त मजिस्ट्रेट श्रीमती आकांक्षा वर्मा ने बताया कि 2500 पाम्पलेट्स एआरटीओ को जनसुलम वाहनों जैसे विक्रम, आटो, बस, टैक्सी इत्यादि के माध्यम से जनजागरूकता हेतु उपलब्ध कराये गए। नोडल अधिकारी स्वीप ने कहा कि सशक्त और विकसित समाज के लिए मतदाताओं की यथेष्ठ भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि विगत चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए जिन स्थानों पर मतदान प्रतिशत कम रहा है वहाॅ पर जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे है। इस परिपे्रक्ष्य में सार्वजनिक वाहनों तथा इनसे जुड व्यक्ति अत्यन्त महत्वपूर्ण रोल अदा कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!