चमोली _ वर्षा के बाद अस्तव्यस्त – बंद सड़क मार्ग मे फंसे लोग

Share Now

आफत की बारिश ने 2013 की यादें कर दी ताजा

थराली में विगत दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से जहां एक ओर जनजीवन अस्त व्यस्त हो चला है, वहीं ग्वालदम – कर्णप्रयाग मोटरमार्ग भी जगह – जगह मलबा आने से बन्द हो चला है |  बीआरओ 40 घण्टे बाद भी सड़क को खोलने में पूरी तरह नाकाम रहा है ।

गिरीश चंदोला थराली

ग्वालदम – कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग लोल्टी , देवाल तिराहा, पंती, अमसौड़ ,नलगांव के समीप कई जगहों पर अवरुद्ध है और लगातार हो रही बारिश के चलते लगातार भूस्खलन और मलबा आने के चलते  बीआरओ भी सड़क को नही खोल पा रहा है।

 वहीं थराली देवाल सहित आसपास के क्षेत्रों में पिछले 30 घंटे से बिजली भी गुल है वहीं पिण्डर नदी के किनारे रह रहे परिवारो को भी प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है

लगातार हो रही बारिश से डर के साये में रह रहे पिण्डर किनारे के दुकानदारों ने भी अपनी दुकान के समान को समेटने के साथ ही दुकाने खाली कर ली है वहीं अमसौड़ में कई यात्री शुक्रवार से ही फंसे हुए हैं जिन्हें सुरक्षित स्थानों पर भेजने के साथ ही राहत देने की तैयारी में स्थानीय प्रशासन जुट गया है।

सीमा सड़क संगठन  की बात करे तो सड़क कब खुलेगी यह कहना अभी संभव नहीं है,  सड़कें जगह-जगह पर वास आउट हो चुकी हैं.सड़क मार्ग पर लगातार पहाड़ी से मलवा  गिरने से सड़क मार्ग अवरुद्ध है. आवाजाही  पूर्ण रूप से बंद है.

इस दौरान कई लोग रास्ते में फंसे पड़े हैं बिजली न होने से लगातार लोगों से भी संपर्क नही हो पा रहा है। यही थराली में हो रही मूसलाधार बारिश जारी है जिससे अब लोगों में भय का माहौल बना हुआ है ।

सुधीर कुमार उपजिलाधिकारी थराली का कहना है। कि नदी तट पर रह रहे लोगो को सुरक्षित स्थान पर पहुचाया गया है। बीआरओ के आला अधिकारियों को सड़क खोलने के लिए निर्देश दिये गये है, सड़क जगह-जगह टूटने से और मलबा आने से सड़क खोलने में बीआरओ को भी दिक्कतें आ रही हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!