चमोली : सिमलसैण में लगातार भूस्खलन – खौफ में ग्रामीण

Share Now

सिमलसैण गाँव भूस्खलन चपेट में

स्थान / थराली

रिपोर्ट / गिरीश चंदोला

थराली ।मानसून की दस्तक ने पिंडर क्षेत्र के तमाम इलाकों में अपना कहर ढाया है.तो वही लगाता पिंडर क्षेत्र में हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित हो चुका है. क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश और भूस्खलन से ग्रामीणों की चिंता बढ़ने लगी है ।

वही थराली के समीप सिमलसैण में लगातार भूस्खलन होने से यहां के ग्रामीणों की भी चिंता बढ़ने लगी है. वही ग्रामीणों के कृषि भूमि साथ साथ आवासीय मकान भी भूस्खलन की चपेट में आने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो रहा है. ग्रामीण पीताम्बर चंदोला , बाला दत्त चंदोला, प्रयाग दत्त , भुवन चंदोला , मनोज चंदोला , विद्यादत्त चंदोला ,नवीन चंदोला , आदि लोगो का कहना है. सड़क चौड़ीकरण के दौरान दीवार नही देने से आज पूरा गांव भूस्खलन की चपेट में है। सड़क सीमा संगठन की लापरवाही से सिमलसैण के ग्रामीणों की जिंदगी खतरे की जद में हैं ।

वही इस संबंध में बीआरओ के कमान अधिकारी का कहना है. कि लगातार क्षेत्र में बारिश होने से भूस्खलन हो रहा है और उनको सिमलसैण ग्रामीणों के द्वारा फोन पर अवगत कराया है. कि सिमलसैण के समीप लगातार भूस्खलन हो रहा है.जिससे उसने आवासीय मकानों के साथ-साथ कृषि भूमि को भी नुकसान हो रहा है. मौसम साफ होने के बाद भूस्खलन वाले स्थानों पर दीवारें दी जाएगी जिससे कि भूस्खलन को रोका जा सके

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!