कांग्रेस की 23 अगस्त तक ‘महंगाई पर चर्चा’, 28 अगस्त को ‘मंहगाई पर हल्ला बोल’ महारैली

Share Now

देहरादून। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा 17 अगस्त से 23 अगस्त तक पूरे देशभर में आसमान छूती मंहगाई, बढ़ती बेरोजगारी एवं मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ ‘‘मंहगाई पर चर्चा’’ कार्यक्रम आयोजित करने के साथ ही 28 अगस्त को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘‘मंहगाई पर हल्ला बोल’’ महारैली का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रशासन/संगठन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी आगामी तीन दिन तक आसमान छूती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी एवं मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ पूरे देश में ‘‘मंहगाई पर चर्चा’’ कार्यक्रम आयोजित करेगी तथा 28 अगस्त को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी जी के नेतृत्व में ‘‘मंहगाई पर हल्ला बोल’’ महारैली का आयोजन किया जायेगा।
मथुरादत्त जोशी ने कहा कि भाजपा के शासन में मंहगाई अपने चरम पर है। जरूरत की सभी चीजें फल, सब्जी, दालें दुगने दाम पर मिल रहे हैं। पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के बेतहाशा बढते दाम आम आदमी का जीना दूभर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकारें मंहगाई पर काबू पाने में असफल साबित हुई हैं। रसोई गैस सिलेण्डर के दाम इतने बढ चुके हैं कि गरीब आदमी के घर का चूल्हा बुझने की कगार पर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावों से पहले अपनी सभी जनसभाओं में मंहगाई कम करने का ढिढोरा पीटते थे परन्तु उनके 8 साल के कार्यकाल में मंहगाई अपने चरम पर पहुंच गई है तथा आम आदमी उसके बोझ को सहन करने में असमर्थ हो गया है। भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में वृद्धि कर अपने चहेते घरानों की जेब भरने के लिए आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है।
मथुरादत्त जोशी ने कहा कि इसी कार्यक्रम के तहत प्रदेश अध्यक्ष करण महरा के आह्रवान पर पूरे प्रदेश में जिला, महानगर, ब्लाक व नगर स्तर पर मुख्य सार्वजनिक स्थानों में चौपाल के माध्यम से ‘‘मंहगाई पर चर्चा’’ कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। कंाग्रेस पार्टी इन कार्यक्रमों के माध्यम से आसमान छूती मंहगाई से आम आदमी की पहुंच से दूर होती जरूरी सामान की कमीतों, सुरसा के मुंह की भांति बढ़ती बेरोजगारी तथा मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों को जनता के बीच ले जाने का काम करेगी तथा आम जनता से इन बिन्दुओं पर चर्चा करेगी। मथुरादत्त जोशी ने यह भी बताया कि दिनांक 28 अगस्त, 2022 को मंहगाई के खिलाफ नई दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली महारैली में उत्तराखण्ड राज्य के सभी वरिष्ठ नेतागण, विधायक, पूर्व विधायक, विधानसभा प्रत्याशी, जिला व महानगर अध्यक्ष, अनुषांगिक संगठन, विभाग, प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी तथा बडी संख्या में कार्यकर्ता प्रतिभाग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!