दिल्ली : 3 दिन 3 मांग – भू कानून, मूल निवास 1950 एवं एक परिवार से एक सरकारी नौकरी

Share Now

उत्तराखंड में नए भू-कानून के लिए दिल्ली में चलाई मुहीम

उत्तराखंड में लगातार बढ़ रही “हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर भू-कानून” की मांग को दिल्ली में रह रहे उत्तराखंडी जनमानस भी जोर-शोर से अब उठाने लगे हैं और इसी क्रम में उत्तराखंड के लिए लगातार कार्य कर रही संस्था 1UK टीम ने आज आईटीओ स्थित बीजेपी हेडक्वाटर में जाकर ज्ञापन सौंपा। किसी नेता विशेष से मिलने की बजाय 1UK टीम ने अपनी मांग को माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी एवं बीजेपी केंद्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा जी को बीजेपी राष्ट्रीय कार्यालय के माध्यम से पहुँचाया। 23 जुलाई से 25 जुलाई तक चलने वाली इस मुहीम को “3 दिन 3 मांगें” नाम दिया गया है जिसमें प्रतिदिन एक मांग को आगे बढ़ाया जाएगा। भू-कानून, मूल निवास 1950 एवं एक परिवार से एक सरकारी की तीन मांगें इस मुहीम में शामिल की गयी हैं।

पिछले 1 महीने में उत्तराखंड सम्बंधित सोशल मीडिया में बहुत प्रभावकारी रूप से जैसे नए भू-कानून के प्रति एक भूचाल सा आ गया है जिसमें लगभग सभी राजनितिक पार्टियों के नाता भी कूद चुके हैं और ये मुहीम सोशल मीडिया तक सीमित ना रहते हुए अब जमीनी रूप ले चुकी है। उत्तराखंड हो या दिल्ली, हर जगह हिमाचल प्रदेश जैसे भू-कानून की मांग आगामी चुनाव से पहले लागू करवाने के लिए जनता स्वयं प्रयास कर रही है।

1UK टीम के संस्थापक दिनेश सिंह बिष्ट ने बताया कि यह मुहीम बहुत पहले से चल रही है लेकिन इसको बल एक सोशल मीडिया के सक्रीय उत्तराखंडी लोगों के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से चलाने पर मिला। क्यूंकि उत्तराखंड सरकार के बड़े नीतिगत निर्णय दिल्ली में बैठे बीजेपी के उच्च पदाधिकारी भी लेते हैं, इसलिए ये ज्ञापन दिल्ली में भी सौंपे गए हैं। इस अवसर पर 1UK टीम से दिनेश सिंह बिष्ट, शंकर दत्त सती, जसपाल भंडारी, लाल सिंह बिष्ट, राजेंद्र शर्मा, घनश्याम दत्त भगत, हेमंत काला एवं महेश दौर्बी जी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!