वन प्रभाग का कार्यालय चकराता शिफ्ट करने की मुख्य सचिव से की मांग

Share Now

विकासनगर। सामाजिक संगठन यंग माउंटेन क्लब ने मुख्य सचिव को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में उन्होंने डीएफओ कार्यालय को कालसी से चकराता शिफ्ट करने की मांग की है।
शनिवार को भेजे ज्ञापन में संगठन का कहना है कि डीएफओ कार्यालय चकराता के नाम से खोला गया था, लेकिन उसे कालसी से संचालित किया जा रहा है। पूर्व में भी मुख्य सचिव के निर्देश पर कार्यालय को चकराता शिफ्ट किया गया था, लेकिन अधिकारियों ने अपनी सुविधा के लिए इसे फिर कालसी में ही शिफ्ट कर दिया। कहा कि पूर्व में कार्यालय ग्रीष्म ऋतु के छह माह चकराता व सर्दी में छह माह कालसी से संचालित किया जाता था। कार्यालय का संचालन नहीं होने से चकराता स्थित भवन जर्जर स्थिति में पहुंच गया है। जबकि विभाग के अधीन आने वाले पांच रेंज में से चार रेंज चकराता से नजदीक पड़ते हैं।

अधिकारियों के चकराता में नहीं बैठने से वन संपदा की भी देखभाल नही हो पा रही है। इससे तस्करों के हौंसले बुलंद हैं। आये दिन वनों का अवैध दोहन और कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही हैं। इससे सरकार को करोड़ो रुपये का चूना लग रहा है। ज्ञापन भेजने वालों में क्लब के अध्यक्ष अमित जोशी, सचिव आरएस राठौड़, कोषाध्यक्ष राहुल चांदना, नरेंद्र चौहान, अनिल चांदना, विजय राणा, कमल रावत, पप्पू राणा, दिनेश चांदना, दीपक आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!