धनौल्टी : पहाड़ी व्यंजन के लिए हाई टेक रेस्टोरेंट अब प्रधान को होगा हैंड ओवर

Share Now


पर्यटन नगरी धनोल्टी में देश-विदेश से आने वाले पर्यटको के लिय हाईटेक रेस्टोरेंट तैयार है। जहां पर्यटकों को पहाड़ी व्यंजनों का भरपुर स्वाद मिलेगा । वही हाईटेक रेस्टोरेंट् पूरी तरह से तैयार होने के बाद भी ग्राम सभा के हैंडोवर न होने पर ग्रामीणों ने रोष जताया ।


प्रखंड जौनपुर के अंतर्गत पर्यटन नगरी धनोल्टी विश्व के मानचित्र में अंकित है, जहां देश विदेश से सीजन में सबसे ज्यादा पर्यटक सीढ़ी नुमा खेत और देवदार के पेडे की छाव की मंद मंद हवा के बीच शहर सपाट करने को भारी तादाद में पहुंचते हैं । वही पर्यटकों को लुभाने के लिए शासन प्रशासन की ओर से कार्य दाई संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा लगभग 28 लाख की लागत से एक किचन रेस्टोरेंट ठेकेदार द्वारा तैयार किया गया है। जिसमें कार्य पूर्ण न होने ठेकेदार के बाद भी भुगतान न होने पर ग्राम पंचायत को हैडओवर का मामला अधर में लटका हुआ है ।
यह हाईटेक किचन रेस्टोरेंट्स ग्राम सभा के हैंड़ ओवर होने के बाद ही ग्राम प्रधान द्वारा संचालित किया जाना है। जिसमें विभिन्न प्रकार के पहाड़ी व्यंजन का स्वाद पर्यटकों को मिलेगा । साथ ही स्थानीय युवाओं को स्वरोजगार के साथ-साथ पर्यटन को अधिक बढ़ाव मिलेगा ।
ठेकेदार पूर्ण सिंह का कहना है कि हाईटेक किचन रेस्टोरेंट का कार्य विभाग के दिशा अनुसार तैयार किया गया है ,जिसमें भुगतान न होने पर मामला अधर में लटकने शीघ्र ही भुकतान की मांग की है।

ग्राम प्रधान नीरज बेलवाल का कहना है कि शीघ्र ही तैयार हाईटेक रेस्टोरेंट किचन ग्राम सभा के हैंडोवर किए जानि की बात कन्ही ‘ जिससे सीजन शुरू होने से पहले ही व्यवस्थित जाएगा । जिससे आने वाले प्रेरकों को पहाड़ के हर प्रकार के व्यंजनों का लाभ उठा सकें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!