विशालमणि को याद कर घेरा और डेरा डालने की धीरेंद्र प्रताप की चेतावनी – सीएम पर भरोसा – नहीं होगी अगस्त क्रान्ति

Share Now

राज्य आंदोलनकारियों ने विशालमणि बधानी को उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर याद किया आंदोलनकारियों की मागे न  माने जाने पर धीरेंद्र प्रताप ने दी” घेरा डालो डेरा डालो” आंदोलन की चेतावनी

उत्तराखंड राज्य आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले उत्तरकाशी के राज्य आंदोलनकारी विशालमणि बधानी  को आज उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर पूर्व राज्य मंत्री और उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष  धीरेंद्र प्रताप की अध्यक्षता में संपन्न एक बैठक में भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।

समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक धीरेंद्र प्रताप ने विशाल मणि बधानी  को राज्य निर्माण आंदोलन का एक महत्वपूर्ण नेता बताते हुए कहा कि उन्होंने यमुना घाटी में राज्य आंदोलन का अत्यंत योग्यता पूर्वक नेतृत्व किया । उनके उत्तराखंड आंदोलन में योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा ।

समिति के केंद्रीय अध्यक्ष हरि कृष्ण भट्ट केंद्रीय संयोजक मनीष नागपाल केंद्रीय मीडिया सेल के अध्यक्ष नवीन जोशी मुख्य केंद्रीय प्रवक्ता भूपेंद्र सिंह लिंगवाल कार्यकारी अध्यक्ष डॉ विजेंद्र पोखरियाल अनिल जोशी सरिता नेगी और महिला प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्रीमती सावित्री नेगी उपाध्यक्ष बाल गोविंद डोभाल और केंद्रीय प्रवक्ता जेएस चौहान ने स्वर्गीय विशाल मणि को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि बहुत ही बहादुर नेता थे। राज्य निर्माण आंदोलन में उन्होंने बहुत यातनाएं सही कई बार गिरफ्तार हुए परंतु राज्य निर्माण आंदोलन के अपने संकल्प से कभी पीछे नहीं हटे।

 इस बीच समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक धीरेंद्र प्रताप ने कल आंदोलनकारियों के एक दल के द्वारा मुख्यमंत्री से हुई मुलाकात को सार्थक बताते हुए कहा कि उम्मीद है आंदोलनकारियों की भावना को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत समझेंगे और  चौदह  अगस्त को होने वाले प्रदर्शन की आवश्यकता नहीं पड़ेगी उन्होंने लेकिन चेतावनी दी यदि सरकार ने चौदह अगस्त तक भी मांग नहीं मानी राज्य आंदोलनकारी “घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन” करेंगे और मुख्यमंत्री आवास का लंबा घेराव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!