स्वतंत्रता दिवस व जन्माष्टमी के दौरान क्षेत्र में सुरक्षा बनाए रखने के लिए थानेदारों की आरडब्लूए के साथ बैठक ।

Share Now

स्वतंत्रता दिवस के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर थानाध्यक्ष ने आरडब्लूए की बुलाई बैठक

आनंद जोशी, ब्यूरो चीफ मेरु रैबार दिल्ली

मैरू रैबार, पूर्वी दिल्ली । स्वतंत्रता दिवस व जन्माष्टमी के दौरान क्षेत्र में सुरक्षा बनाए रखने के लिए थाना न्यू अशोक नगर दिल्ली के अंतर्गत आने वाले सभी आरडब्लूए की बैठक बुलाई गई । थानाध्यक्ष राजीव कुमार के अवकाश पर होने के कारण कल्याण पुरी थानाध्यक्ष दयासागर ने आरडब्ल्यूए के साथ बैठक की । सबसे पहले उन्होने सभी क्षेत्रवासियों को श्रीकृष्णा जन्माष्टमी तथा स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाऐं दी । बैठक के दौरान उन्होंने सभी आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों को क्षेत्र में सुरक्षा के प्रति जागरूकता का संदेश दिया । उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने क्षेत्रवासियों को सोशल मीडिया आदि द्वारा संदेश दें कि बिना पुलिस वेरिफिकेशन के किसी भी नये या अन्जान व्यक्ति को किराएदार या नौकरी पर ना रखें । इसके साथ साथ उन्होंने यह भी कहा कि विशेषतौर पर अधिक भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों के निवासियों और दुकानदारों को सुरक्षा का ध्यान रखना जरूरी है । क्योंकि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करते हैं । अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें ताकि क्षेत्र में कोई अप्रिय दुर्घटना न घट सके ।

बैठक के दौरान उपस्थित कुछ व्यक्तियों ने सुरक्षा से संबंधित पुलिस से सहयोग की अपेक्षा की । उन्होने कहा कि हमारे क्षेत्र में दिन पर दिन छीना झपटी, चोरी तथा लूटपाट आदिअपराध बढ़ते जा रहे हैं । जिससे क्षेत्र में भय की स्थिति बनी हुई है । पुलिस द्वारा अपराधियों पर सक्रियता से नकेल कसना बहुत आवश्यक है ।

सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए सभी आरडब्लूए सदस्य अलग-अलग समय पर बैठक के लिए थानाध्यक्ष के कमरे में जा रहे थे । न्यू अशोक नगर ए ब्लॉक आरडब्लूए के महासचिव जयपाल सिंह, कोषाध्यक्ष आनन्द जोशी व्यापार मण्डल के सत्यप्रकाश गुप्ता, पप्पू अग्रवाल तथा ए ब्लॉक एक्सटेंशन से सौरव रस्तोगी, हरीश असवाल आदि व्यक्ति वहां उपस्थित थे ।

थानाध्यक्ष ने यह भी कहा कि अगर कोई जन्माष्टमी तथा स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम करना चाहते हैं तो सरकार द्वारा निर्धारित कोरोना से बचाव संबन्धी सभी आवश्यक नियमो का पालन अवश्य करें । इसके लिए मास्क और सैनेटाईज का प्रयोग करें तथा सभी व्यक्ति आपस में उचित दूरी बनाए रखें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!