अतिक्रमण : 250 परिवारों को एक सप्ताह मे जगह खाली करने के निर्देश

Share Now

अतिक्रमण पर नोटिस चस्पा।

लालकुआ

लालकुआ की  बंगाली कालोनी स्थित नगीना में रेलवे प्रशासन ने दूबारा फिर से कब्ज़ाधारियो के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए ज़मीन पर काबिज़ 250 से अधिक लोगों के घरों को चिन्हित कर नोटिस चस्पा किया है| रेलवे प्रशासन द्वारा इस कारवाई से नगीना कालोनी में रहने वाले निवासियों में हडकंप मच गया, वही इस कारवाई के बीच मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने रेलवे प्रशासन द्वारा नोटिस चस्पा करने की कारवाई पर कड़ा विरोध जताया।

                     बताते चले कि कई साल़ों पूर्व रेलवे विभाग की टीम ने बंगाली कालौनी से कारवाई करते हूए कुछ भूमि पर अतिक्रमण खाली कराया था | अब एक बार फिर दुबारा रेलवे ने नगीना कालोनी के 250 से अधिक परिवारों को चिन्हित कर घरों पर नोटिस चस्पा कर जमीन से 7 दिन के अन्दर खाली करने के आदेश दिए हैं कारवाई के दौरान रेलवे पुलिस के साथ स्थानीय पुलिस भी मौके पर मौजूद रही।

इस कारवाई पर स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई दशको से वे इस ज़मीन पर रह रहें हैं , उन्होंने कहा कि बिजली,पानी, शिक्षा,सड़क जैसी सुविधा उन्हें मिली है तथा हम लोग वोट भी देते आ रहे लेकिन रेलवे अड़ियल  रुखं अपनाते हुए ज़मीन को अपना बताकर उनको बेघर करने का प्रयास कर रहा है ।

                    उन्होंने कहा कि रेलवे के पास ज़मीन के कोई भी मालिकाना हक के कागज़ात नही हैं,तो फिर ज़बरदस्ती यादि उनको हटाने का प्रयास किया गया तो इसके खिलाफ उग्र आन्दोलन किया जायगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!