नवनिर्वाचित पीसीसी सदस्यों की पहली बैठक आयोजित

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की अध्यक्षता एवं प्रदेश रिर्टनिंग ऑफिसर (पीआरओ) जी0सी0 चन्द्रशेखर एवं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य की उपस्थिति में नवनिर्वाचित पीसीसी सदस्यों की प्रथम बैठक आहुत की गयी। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर प्रदेश अध्यक्ष, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों एवं प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के मनोनयन का पूरा अधिकार अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिया गया। बैठक की शुरुआत करते हुए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने निर्वाचित सभी पीसीसी डेलिगेट्स को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए सदन में प्रस्ताव रखा। नेता प्रतिपक्ष ने सभी पीसीसी डेलिगेट्स से अपेक्षा की कि वह कांग्रेस की विचारधारा, रीति नीति एवं सिद्धान्तों को आगे बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देगें। मंचासीन सभी शीर्ष नेताओं ने प्रदेश रिर्टनिंग ऑफिसर जी0सी0 चन्द्रशेखर एवं ए0पी0आर0ओ0 मनोज भारद्वाज का बैठक में स्वागत किया।
प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने अपने संबोधन की शुरुआत सभी चुने हुए डेलिगेट्स को बधाई एवं शुभकामनाएं देकर किया। करन माहरा ने कहा कि महात्मा गांधी के बाद पूरे देश में 3600 किमी पैदल चलकर भारत की एकता व अखण्डता को अक्षुण रखने के लिए संघर्ष करने वाले अकेले हमारे नेता राहुल गांधी है जो हम सबके लिए एक प्रेरणा है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह सभी जिम्मेदार पदाधिकारियों का नैतिक दायित्व है कि वह कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करें और उनके मनोबल को किसी कीमत पर गिरने न दें। माहरा ने जिला कांग्रेस कमेटियों एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों द्वारा सभी कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने एवं प्रदेश संगठन का लगातार सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया। माहरा ने कहा कि प्रादेशिक स्तर पर हर विधानसभा में आयोजित तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में अपने पड़ोसी राज्यों की तुलना में उत्तराखंड का प्रदर्शन अव्वल दर्जे का रहा है जिसका श्रेय प्रदेश के सभी शीर्ष नेताओं और कार्यकर्ताओं को जाता है। प्रदेश अध्यक्ष ने पी0आर0ओ0 जीसी चन्द्रशेखर का सुयोग्य पीसीसी सदस्यों का चयन करने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया। माहरा ने जोर देकर कहा कि आने वाले कुछ सालों में हमनें मिलकर बहुत काम करना हैं। कांग्रेस पार्टी को लीडर बेस्ड से कार्डर बेस्ड पार्टी बनाना होगा। माहरा ने सभी का आहवाहन करते हुए भारत जोडो यात्रा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का निवेदन किया। माहरा ने जोर देकर कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी पूर्व की भांति जम्बों आकार की न होकर बहुत ही सीमित ओर सूक्ष्म होने वाली है। माहरा ने सभी से निवेदन किया कि कार्यकर्ता अपने से बडे़ सभी नेताओं का आदर तो करें लेकिन गुटों में बटने से परहेज रखे तभी कांग्रेस मजबूती की ओर बढ़ सकती है। प्रस्ताव का समर्थन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम सभी के लिए पार्टी फर्स्ट कार्यकर्ता सेकेण्ड और नेता तीसरे स्थान पर होना चाहिए।
अंत में पीआरओ जीसी चन्द्रशेखर ने पिछले एक साल में सभी के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सबको पता है कि भाजपा ने इस देश को गर्त में पहुंचा दिया है, सत्ता पक्ष पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी राज में विश्व के अमीरों की सूची में अडानी किस संख्या से आज विश्व का दूसरे नम्बर का अमीर होने जा रहा है यह शोध का विषय है। और यही बात हम सबको मिलकर जनता तक पहुंचाना है। जीसी चन्द्रशेखर ने उपस्थित सभी पीसीसी सदस्यों से निवेदन किया कि प्रदेश अध्यक्ष को सभी के सहयोग की जरूरत है संगठन बिना सहयोग के नही चल सकता। चन्द्रशेखर ने यह भी कहा कि उत्तराखंड राज्य का सौभाग्य है कि बहुत ही कम विधानसभा सीट होने के बावजूद उत्तराखंड से बहुत अच्छी संख्या में पीसीसी सदस्य निर्वाचित किये जाते हैं। बैठक में पूर्व काबिना मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, शूरवीर सिंह सजवाण, सुरेन्द्र सिंह नेगी, विधायक रवि बहादुर, विरेन्द्र जाति, अनुपमा रावत, ममता राकेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी, कोषाध्यक्ष आर्येन्द्र शर्मा, पूर्व विधायक मनोज रावत, मीडिया चेयरमैन पीके अग्रवाल, मुख्य प्रवक्ता गरिमा माहरा दसौनी, महामंत्री राजपाल खरोला, हरिकृष्ण भटट, नवीन जोशी, जयेन्द्र रमोला, अतोल रावत, नवनीत सती, महानगर कार्यकारी अध्यक्ष डॉ0 जसविन्दर गोगी, अध्यक्ष सदस्यता अभियान राजेन्द्र भण्डारी, पूर्व महांमत्री सुरेन्द्र रांगड, अनुपम शर्मा, मीना शर्मा, गोदावरी थापली, लक्ष्मी अग्रवाल, प्रभावती गौड, ममता हल्दर, राजेश चमोली, धनीलाल शाह, महेन्द्र गुरूजी, आशीष सैनी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!