गंगोत्री विधानसभा – आप ने तैयार किए 7 मंडलों के लिए 7 मेनिफेस्टो – 9 मन तेल के साथ राधा के नाचने की तैयारी

Share Now

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा से आम आदमी पार्टी का वचन पत्र जारी करने के साथ ही गंगोत्री विधानसभा के 7 मंडलों के लिए अलग अलग मेनिफेस्टो भी जारी किया । उन्होंने कहा कि जनता द्वारा दिए गए सुझावों को ही मेनिफेस्टो में शामिल किया गया है। उन्होंने आगे कहा की स्थापना दिवस के अवसर पर मैंने जनता से अपील करते हुए कहा था कि, आम आदमी पार्टी जनता की आवाज सुनकर ,जनता के विचारों को सुनकर अपना मेनिफेस्टो तैयार करेगी । जनता से बात करने के बाद हम को 75000 से ऊपर सुझाव प्राप्त हुए और उन सुझावों में से हमने केजरीवाल जी की 10 गारंटी समेत 119 सुझाव अपने वचन पत्र में शामिल किए हैं जो हमारी सरकार बनते ही हर हाल में पूरे किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड जब अलग हुआ था तो जो बुनियादी समस्याएं थी उन सभी का जिक्र हमारे वचन पत्र में किया गया है। उत्तराखंड निर्माण में जो नींव होनी चाहिए थी वह सब हमने अपने वचन पत्र में शामिल किए हैं । उन्होंने आगे कहा कि हमारा वचन पत्र कोई कागज का टुकड़ा नहीं है ,यह एक लिविंग मेनिफेस्टो है जिसमें जनता के मुताबिक बदलाव लाए जा सकते हैं। उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, दोनों पार्टियों की सरकारों में जबरदस्त घोटाले हुए ,लेकिन जब भी एक दल की सरकार पक्ष में आती है तो कोई भी एक दूसरे पर कार्यवाही नहीं करता। इन दोनों दलों का काम घोटालों पर राजनीति करने का है लेकिन हमारी पार्टी संकल्प लेती है 9 नवंबर सन 2000 के बाद जो भी घोटाले इस प्रदेश में हुए उन सभी घोटाले बाजों को आम आदमी पार्टी की सरकार जेल में डालने का काम करेगी। हम उन लोगों को सजा देंगे जिन्होंने प्रदेश की जनता को मूर्ख बनाया ।

उन्होंने आगे कहा कि हमारे वचन पत्र में प्रदेश के नव निर्माण को लेकर भी बिंदु दिए गए हैं । उन्होंने कहा कि राज्य की 50 वीं वर्षगांठ पर हम राज्य को इस स्तर पर ले जाना चाहते हैं कि हम इस प्रदेश में ओलंपिक आयोजित करवा सकें। यहां पर अच्छे स्पोर्ट्स की फैसिलिटी होगी ,युवाओं के लिए अनेक सुविधाएं लाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं आज गंगोत्री विधानसभा से दो मेनिफेस्टो रिलीज कर रहा हूं ,एक तो पूरे प्रदेश के लिए और दूसरा गंगोत्री विधानसभा के लिए । उन्होंने कहा कि गंगोत्री विधानसभा में 7 मंडलों के लिए अलग अलग मेनिफेस्टो हमने जनता के कहने पर तैयार किया है। उन्होंने कहा कि हमारे मेनिफेस्टो जारी करने के बाद लोग हमसे पूछ सकते हैं कि आपने जो मेनिफेस्टो जारी किया है उस पर आपने क्या-क्या काम किए हैं ,इसके अलावा उन्होंने स्टैंप पेपर दिखाते हुए कहा कि की जनता मेरा गला पकड़ सकती है अगर मैंने अपने मेनिफेस्टो के मुताबिक कोई काम नहीं किया।

उन्होंने कहा कि अगर मैं अपनी घोषणा ही पूरी नहीं कर पाया ,तो मैं जनता के सामने अपनी गलती को कबूल कर लूंगा । उन्होंने आगे कहा कि हमने जो भी बिंदु इस मेनिफेस्टो में लिखे हैं उनको डिटेल से समझाते हुए लिखा गया है ताकि ,जनता उनके बारे में अच्छे
से जान सके इसके साथ ही उन्होंने मंडल वाइज मेनिफेस्टो भी जारी किया जिनमें सभी 7 मंडलों के लोगों द्वारा दिए गए सुझावों को शामिल किया गया है।
इस मौके पर किशन कुड़ियाल,शेलेन्द्र ,पुष्पा,कमल जोशी,रजनीकांत सेमवाल राजेन्द्र बुटोला,दीपेंद्र पंवार,उपस्तिति रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!