आईएएस डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव को मिलेगा मुख्यमंत्री उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार

Share Now

देहरादून। आईएएस डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव को लगातार तीसरे साल मुख्यमंत्री उत्कृष्टता एवं सुशासन पुरस्कार 2019-20 के लिए चुना गया है। इससे पूर्व डॉ. श्रीवास्तव को व्यक्तिगत श्रेणी में दो बार इस पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। डॉ. श्रीवास्तव वर्तमान में देहरादून के जिलाधिकारी के पद पर हैं। उनके अलावा सामूहिक श्रेणी में आईएएस अधिकारी राधिका झा और शैलेश बगौली को भी पुरस्कार के लिए चुना गया है। उनके अलावा तीन अन्य अधिकारियों को व्यक्तिगत श्रेणी में पुरस्कार के लिए चयन हुआ है। यह पुरस्कार गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर प्रदान किए जा सकते हैं।
बृहस्पतिवार को प्रभारी सचिव सामान्य प्रशासन डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने पुरस्कारों की घोषणा की और इस संबंध में आदेश जारी किया। विशेषज्ञ समिति की सिफारिश पर चयनित इन पुरस्कारों की व्यक्तिगत श्रेणी में प्रभागीय वन अधिकारी संदीप कुमार, पिथौरागढ़ पत्थरखानी राजकीय इंटर कालेज के प्रधानाचार्य कौस्तुभ चंद्र जोशी और अल्मोड़ा राजस्व विभाग के कैंप कार्यालय में डिप्टी कलेक्टर मोनिका को मुख्यमंत्री उत्कृषटता एवं सुशासन पुरस्कार के लिए चुना गया। 
सामूहिक श्रेणी में 1. आईएएस अधिकारी शैलेश बगौली व सदस्यों को सचिव परिवहन के तौर किए गए कार्यों के लिए प्रदान किया गया। बगौली की टीम में अपर परिवहन आयुक्त सुनीता सिंह, उप परिवहन आयुक्त सनत कुमार सिंह,  संभागीय परिवहन अधिकारी दिनेश चंद पठोई, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी अरविंद पांडेय व मुख्य प्रशासनिक अधिकारी नरेश संगल शामिल हैं। 
2 आईएएस अधिकारी राधिका झा व सदस्यों को अध्यक्ष उत्तराखंड अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण, उरेडा के तौर पर किए उल्लेखनीय कार्य करने के एवज में दिया गया। उनकी टीम में उरेडा के निदेशक कै. आलोक शेखर तिवारी व अनुभाग अधिकारी जेपी मैखुरी पुरस्कार के लिए चुने गए। 3. आईएएस अधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव, जिलाधिकारी देहरादून की टीम में तत्कालीन मुख्य विकास अधिकारी नितिका खंडेलवाल, प्रभागीय वन अधिकारी राजीव धीमान, मुख्य नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल व अधिशासी अभियंता, पेयजल निगम एके चतुर्वेदी का पुरस्कार के लिए चयन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!