कॉरपोरेट फार्मिंग आ जायेगी तो छोटे किसानों की खेती किसानी ले लेंगे और उस पर लोन लेकर उसे अपने नाम कर लेंगे – मुक्ता सिंह प्रदेश प्रवक्ता काँग्रेस

Share Now


काशीपुर

किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता की प्रेस

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता मुक्ता सिंह ने किसान आंदोलन और स्थानीय स्तर पर विकास के मुद्दे को लेकर आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया..इस दौरान उन्होंने देश में पूँजीवादिता और साहूकारिता का आरोप लगाकर देश के प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लिया..।

बाजपुर रोड स्थित द मन्त्रा में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर किसानों के पक्ष में कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा पारित तीनों ही कृषि अध्यादेश किसानों के हित मे नहीं हैं और तीनों ही पूँजीवादिता को बढ़ावा देने वाले हैं..जब कॉरपोरेट फार्मिंग आ जायेगी तो छोटे किसानों की खेती किसानी ले लेंगे और उस पर लोन लेकर उसे अपने नाम कर लेंगे.. आंदोलन कर रहा किसान यह बताना चाह रहा है कि यह सरकार किसान विरोधी सरकार है.. काशीपुर के विकास के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि काशीपुर विकास से कोसों दूर रह गया है..उन्होंने कहा कि जब मैंने मेयर का चुनाव लड़ा था तो उस वक्त मेयर का चुनाव लड़ रही उषा चौधरी ने काफी वादे किए थे लेकिन वह वादे धरातल पर नहीं उतरे..उन्होंने नगर निगम की परियोजना चौधरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिन क्षेत्रों से उन्हें वोट नहीं मिला है वहां साफ-सफाई से लेकर अन्य विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं.. उन्होंने कहा कि विकास का काम साम्प्रदायिकता, धार्मिकता, जातिवादिता को देखकर नहीं किया जाता.. व्यापारी आज जीएसटी और नोटबन्दी के बाद रो रहा है.. सारे शहर में गन्दगी के ढेर लगे पड़े हैं..सड़कें टूटी पड़ी हैं..साथ ही नगर निगम में परिसीमन के बाद सम्मिलित हुए नए क्षेत्र विकास कोसों दूर हैं..।

मुक्ता सिंह, पीसीसी सदस्य प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!