कालाबाजारी ऋषिकेश – दिल्ली से सस्ते दामो में खरीदकर जीवन रक्षक उपकरण को महंगे दामो पर बेच रहा था फिजियोथैरेपिस्ट डाक्टर

Share Now

 ऋषिकेश : दिल्ली से ऑक्सीमीटर व ऑक्सीजन फ्लोमीटर सस्ते दामों में लाकर ऋषिकेश में महंगे दामों में बेचकर कालाबाजारी की जा रही थी।पुलिस ने ख़ुफ़िया तंत्र को सक्रिय कर आरोपी को उसकी हौंडा अमेज के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है |

अमित कंडियाल ऋषिकेश  

कोरोना महामारी का फायदा उठाकर कालाबाजारी एवं ओवर रेटिंग करने वाले गिद्ध दृष्टि के लोगों के कारनामे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, हालांकि उत्तराखंड की मित्र पुलिस “मिशन हौसला” के अंतर्गत जरूरतमंद लोगों को सहायता पहुंचाने के साथ – साथ कालाबाजारी एवं ओवर रेटिंग करने वालों पर भी शिकंजा कस रही है।

ताजा मामला ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत का हैं जहां आवास विकास कॉलोनी निवासी फिजियोथैरेपिस्ट की डिग्री धारक एक व्यक्ति द्वारा दिल्ली से ऑक्सीमीटर व ऑक्सीजन फ्लोमीटर सस्ते दामों में लाकर ऋषिकेश में महंगे दामों में बेचकर कालाबाजारी की जा रही थी। पुलिस को खुफिया तंत्र के द्वारा कालाबाजारी की जानकारी मिली तो मिशन हौसला केे अंतर्ग वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार करने के आदेश जारी किए गए। उच्च अधिकारियों के आदेश व निर्देश के अनुपालन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश द्वारा पुलिस टीम गठित की गई है। उक्त संबंध में गठित पुलिस टीम द्वारा मुखबिर तंत्र भी सक्रिय किए गए हैं। जिस पर कल सायं पुलिस टीम को सोशल मीडिया एवं मुखबीर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति दिल्ली से चोरी – छिपे मेडिकल उपकरण सस्ते दामों में लाकर , अपने होंडा अमेज गाड़ी में रखकर पीड़ित एवं गरीब व्यक्तियों को दोगुने तिगुने दामों में बेचकर महामारी का फायदा उठा रहा है। पुलिस टीम द्वारा तत्काल उक्त व्यक्ति को पकड़ कर पूछताछ की गई तो इसकी होंडा सिटी गाड़ी में मेडिकल संबंधी उपकरण ऑक्सीमीटर / ऑक्सीजन फ्लोमीटर बरामद हुए और सामान के विषय में पूछा गया तो इसके द्वारा बताया गया कि कुछ सामान मेरे घर में भी रखा हुआ है। जिसपर पुलिस टीम द्वारा तत्काल उपरोक्त फिजियोथैरेपिस्ट को साथ ले जाकर शेष ऑक्सीमीटर एवं ऑक्सीजन फ्लोमीटर उसके घर से बरामद किया गया है। आरोपी के पास  से कुल 05 ऑक्सीमीटर व 10 ऑक्सीजन फ्लोमीटर बरामद किए गए। साथ ही आरोपी के पास से 6 हजार रुपये भी बरामद किए। वहीं घटना में प्रयुक्त वाहन होंडा अमेज को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर सीज कर दिया हैंं।

जानकारी देते हुए कोतवाल रितेश शाह ने बताया कि अभियुक्त के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा अपराध संख्या 209/21 धारा 420/188 आईपीसी, 53 आपदा प्रबंधन अधिनियम व 3 महामारी अधिनियम 1897 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।अभियुक्त को समय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। बरामदा वाहन को वाहन अधिनियम के अंतर्गत सीज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!