सरकार की नाकामी के लिए भोलेनाथ की शरण मे किशोर उपाध्याय – वनाधिकार बनेगा चुनाव का सारथी

Share Now

श्रावण मास के संपन्न होने पर उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष,टिहरी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्री किशोर उपाध्याय ने विकासखंड चम्बा के अंतर्गत बगासूधार स्थित बगासू महादेव मंदिर में अपने सहयोगी साथियों के साथ मिलकर पूजा अर्चना की।


श्री उपाध्याय ने वनाधिकार आंदोलन की सफलता के लिए भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना की।
उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि वनाधिकार के तहत सरकारी नौकरियों में यहां के युवाओं को आरक्षण,एक रसोई गैस का सिलेंडर प्रत्येक परिवार को प्रत्येक माह निशुल्क उपलब्ध कराया जाए, बिजली व पानी को स्थानीय लोगों के लिए निशुल्क किया जाए,पूर्व की भांति घर आदि बनाने के लिए लकड़ी बजरी पत्थर निशुल्क दिया जाए,जंगली जानवरों द्वारा नुकसान पर क्षतिपूर्ति एवं किसी की मृत्यु हो जाने पर 25 लाख रुपए मुआवजा पीड़ित परिवार को दिया जाए,स्थानीय जड़ी बूटियों के दोहन पर स्थानीय समुदायों का अधिकार हो,स्वास्थ्य और शिक्षा निशुल्क दी जाए।


वर्तमान समय में कोविड-19 कोरोना वायरस जो वैश्विक महामारी है उससे निजात पाने के लिए,देश और प्रदेश की खुशहाली के लिए भगवान भोले शंकर से प्रार्थना की।उन्होंने इस अवसर पर भगवान भोलेनाथ से राज्य और केंद्र सरकार की सत् बुद्धि के लिए भी प्रार्थना की और कहा कि अगर अभी भी सरकार समय रहते नहीं चेती तो आने वाले समय में उत्तराखंड के बेरोजगार नौजवान जोकि वर्तमान में बेरोजगारी की वजह से हताशा और निराशा में जी रहे हैं उन सबके सामने आर्थिक संकट बड़े स्तर पर खड़ा हो जाएगा।
उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि सरकार को चाहिए कि उत्तराखंड के परिवहन व्यवसायियों के लिए,उत्तराखंड के किसानों के लिए,पर्यटन व्यवसायियों के लिए,इसके साथ साथ शिक्षित बेरोजगार नौजवानों के लिए उनकी योग्यता के आधार पर बेरोजगारी भत्ता दिया जाना चाहिए।
साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का एक और बड़ा जुमला 20 हजार करोड़ का पैकेज जिसका की दूर-दूर तक न कहीं सर न पैर दिख रहा है,भाजपा अभी भी सिर्फ जनता को गुमराह करने में इस विपरीत परिस्थिति में भी लगे हुए हैं।
बेरोजगारी की वजह से प्रदेश में बहुत सारे नौजवान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं।उन्होंने भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना की कि इस विषम परिस्थिति में सभी नौजवानों और बेरोजगारों को मनोबल मजबूत रखने की शक्ति प्रदान करें।
उनके साथ में चंबा विकासखंड कांग्रेस के अध्यक्ष श्री राजेंद्र डोभाल,नगर पालिका सभासद श्री शक्ति प्रसाद जोशी,पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नवजोत तड़ियाल,पूर्व प्रधान सोनवीर सिंह सजवान आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!