तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे मनीष सिसोदिया, कांग्रेस व बीजेपी पर साधा निशाना

Share Now

नानकमत्ता/रुद्रपुर। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अपने तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे जहां वह सबसे पहले खटीमा गए जहां उन्होंने शहीद स्थल पहुंच कर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए अपने मिशन की शुरुआत की। इसके बाद वो आप प्रत्याशी एसएस कलेर के पक्ष में खटीमा बाजार में पहुंचे और डोर टू डोर जाकर जनसंपर्क किया। उन्होंने जन संपर्क करते हुए बाजार में मौजूद सभी दुकानदारों को आम आदमी पार्टी की गारंटी के पर्चे बांटे और उन्हें बदलाव के लिए आम आदमी को वोट देने की अपील भी की। लोगों ने मनीष सिसोदिया को अपने बीच पाकर जहां एक और सेल्फी ली वहीं युवाओं में काफी जोश दिखाई दिया। यहां से डोर टू डोर करते हुए वह नानकमत्ता पहुंचे जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया।
नानकमत्ता में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज नानकमत्ता पहुंचकर मुझे पूरा यकीन है कि यहां के युवाओं का जोश देखकर हमारी जीत पक्की है। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए 4 दिन बचे हैं इन 4 दिनों में अपना जोश बरकरार रखें ताकि हम सीट जीतने के साथ सरकार भी बना सके।इस दौरान कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साधते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि दोनों ही दल वोट मांग रहे हैं ,लेकिन इनको सिर्फ प्रदेश के संसाधनों को लूटने के लिए वोट चाहिए और आज तक इन्होंने प्रदेश को लूटने का काम किया है। इन दोनों ने रोजगार नहीं दिए और अब रोजगार छीनने के लिए यह वोट मांग रहे हैं। दोनों ही दलों को कोई काम नहीं करना, क्योंकि 10-10 साल जनता ने दोनों को मौका दिया लेकिन यहां के स्कूलों को खंडहर बना कर रखा है। इन लोगों के एजेंडे में शिक्षा नहीं है सिर्फ आम आदमी पार्टी है जो स्कूल बनाने की बात कर रही हो। हमारी सरकार में किसी भी नौजवान को प्रदेश से बाहर पढ़ने और रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा यह हमारा जनता से वादा है।
उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बीजेपी ने 5000 स्कूल उत्तराखंड में बंद कराने का काम किया है लेकिन हमारी पार्टी सभी स्कूलों का उच्चीकरण और कायाकल्प  करने का काम करेगी। उन्होंने आगे कहा कि यहां के अस्पतालों के हालात बहुत बुरे हैं अगर किसी की तबीयत खराब हो जाए तो सभी का इलाज दिल्ली में होता है। लेकिन हमारा आपसे वादा है कि हम यहां पर अच्छे अस्पताल बना कर दिखाएंगे। प्रदेश में बिजली के बिल से लोग हलकान हैं ,लेकिन हमारी पार्टी सत्ता में आते ही 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी और उसका बिल जीरो आएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों को अब एक ईमानदार विकल्प मिल चुका है जो काम करने की राजनीति करते हैं और वह है आम आदमी पार्टी। उन्होंने कहा कि 2013 में अरविंद केजरीवाल जी को दिल्ली की जनता ने पहली बार मौका दिया और उसके बाद से लगातार आम आदमी पार्टी की सत्ता दिल्ली में है ,क्योंकि हमने वहां पर सभी वादे पूरे करें हैं। उन्हें बीजेपी को चौलेंज करते हुए कहा कि अगर बीजेपी के नेता जनता से कहा कि हमने काम किया हम को वोट दें तो कोई भी लोग इन को वोट नहीं देंगे। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी ने अपने काम के नाम पर वोट मांगे और जनता ने हमको काम के नाम पर ही वोट दिया। उन्होंने कहा कि अब चुनावी मैदान में कांग्रेस नहीं है और चुनाव में बीजेपी और आम आदमी पार्टी का सीधा मुकाबला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को वोट देने का मतलब सबसे बड़ी भूल होगी और आम आदमी पार्टी को वोट देने का मतलब स्कूल ,स्वास्थ्य, रोजगार सब ठीक करना। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया घर-घर जाकर लोगों को आम आदमी पार्टी की नीतियों के बारे में बताइए और आम आदमी पार्टी को वोट दिलवाएं। इसके बाद उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि लोगों से मुलाकात करने के बाद उन्हें यह मालूम हुआ कि लोग भारतीय जनता पार्टी के कुशासन से मुक्ति चाहते हैं। लोगों का कहना है कि बीजेपी ने साढे 4 साल तक कोई काम नहीं किया उन्होंने सिर्फ मुख्यमंत्री बदले। लोगों के मन में यह भी सवाल है कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल जी को 2013 में 49 दिन सरकार चलाने का मौका मिला और उन दिनों में अरविंद केजरीवाल जी ने बहुत काम किए और लोगों ने उनके काम को सराहा। पुष्कर धामी जी ने 6 महीने में 6 काम भी नहीं किए’ जनता का समय बर्बाद करने का काम किया है। सभी ने सिर्फ अपना विकास किया उत्तराखंड की जनता का विकास किसी ने नहीं किया। पहले लोग कांग्रेस को हटाकर बीजेपी को लाते थे और फिर बीजेपी को हटाकर कांग्रेस को लाते थे इनके पास कोई विकल्प नहीं था लेकिन आप पार्टी के रूप में एक मजबूत विकल्प लोगों को मिल चुका है यह वही विकल्प है जिसकी दिल्ली में चारों तरफ लोग वाहवाही करते हैं। इसके बाद वो यहां से वो गदरपुर, जसपुर होते हुए सितारगंज पहुंचे जहां उन्होंने सभी आप प्रत्याशियों के साथ मिलकर डोर टू डोर प्रचार किया और सभाएं की जिसमें उन्होंने आप पार्टी को वोट देने की जनता से अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!