देश के युवाओं को छलने का काम कर रही मोदी सरकारः आनंद

Share Now

देहरादून। आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने एक बयान जारी कर अग्नीपथ के मुद्दे पर केन्द्र सरकार को घेरते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने देश के युवाओं को छलने का काम किया है।
जिस प्रकार अग्निपथ योजना के तहत सिर्फ 4 सालों में युवाओं को सेना से सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा, उससे सरकार की मंशा का पता लगता है कि ये सरकार युवाओं को रोजगार के नाम पर ठगने का काम करते हुए उन्हें पंगु बना रही है।
उन्होंने कहा कि जो युवा 17 वर्ष की आयु में अग्निपथ की परीक्षा देगा वह 4 साल की नौकरी के बाद महज 21 वर्ष की आयु में रिटायर हो जाएगा। 6 महिने की ट्रेनिंग के बाद वो सिर्फ 3.5 साल ही नौकरी कर पाएगा और 21 साल में जब युवा अपना कैरियर शुरू करते हैं तभी उनको रिटायरमेंट देने का काम यह सरकार कर रही है ,जिससे सरकार की नीयत का पता चलता है कि कैसे सरकार अपने फायदे के लिए युवाओं का इस्तेमाल करने जा रही है।
उन्होंने कहा विश्व के अन्य देश 60 साल के बाद भी लोगों को नौकरी देने की सोच रहे हैं, लेकिन  केंद्र सरकार का 21 साल की आयु में ही रिटायरमेंट देने का फैसला युवाओं को बुजुर्ग की श्रेणी में खड़ा कर देने जैसा है। उन्होंने आगे कहा कि इस फैसले से युवाओं में हीन भावना पैदा होगी क्योंकि जो युवा 21 साल की उम्र में अपना करियर शुरू करते हैं उन्हें इस योजना के तहत 21 साल में घर बिठा दिया जाएगा। भले ही सरकार इसके पीछे कोई भी दलील दे लेकिन आम आदमी पार्टी मांग करती है की तत्काल इस फैसले को वापस लिया जाए ताकि युवाओं के साथ न्याय हो सके और उनके भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!