केदारनाथ आपदा में मारे गए लोगों को दी श्रद्धाजंलि

Share Now

ऋषिकेश। ऋषिकेश विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती ट्रस्ट, पूर्णानंद घाट में महिलाओं द्वारा की जा रही विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में महिलाओं द्वारा उत्तराखंड के चमोली हादसे के मृतकों को पूर्णानंद घाट में गंगाआरती के दौरान श्रद्धांजलि अर्पित की गई साथ ही पूर्णानंद घाट में महिलाओं ने किया हवन पूजन। पूर्णानंद घाट पर विशेष गंगा आरती के जरिए मां गंगा से मरने वालों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।
पूर्णानंद घाट पर चमोली में ग्लेशियर टूटने की घटना में मृत आत्माओं की शांति के लिए मां गंगा में प्रार्थना की गई। महिलाओं ने संकल्प के साथ मां गंगा से अपना रौद्र रूप शांत रहने वह चार धाम सफल की प्रार्थना की और दो मिनट का मौन रखकर आपदा में मृत लोगों को श्रद्धांजलि दी।
केदारनाथ त्रासदी की 9 वीं बरसी पर आपदा में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं, तीर्थपुरोहितों व पुलिस ने भी केदारनाथ में त्रासदी में मारे गए लोगों को याद किया साथ ही केदारघाटी के सैकड़ों लोगों की असमय मौत हो गई, कई महिलाओं ने अपनी मांग का सिंदूर खो दिया तथा उनकी याद में मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। 16 जून 2013 की रात्रि में भीषण आपदा आने से केदारनाथ धाम में 14 पुलिस कर्मियों के साथ ही 4700 भक्तों की जान चली गई थी। महिला गंगा आरती में मुख्य रूप् से सुशीला, हरिओम शर्मा ज्ञान, सेमवाल आचार्य अभिनव पोखरियाल डायरेक्टर नमामि गंगे स्पिरिचुअल, दिल्ली से आनन्द गुप्ता, रीता, डॉ. ज्योति शर्मा, अनीता, प्रमिला, सरिता आदि महिलाओं ने गंगा आरती की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!