कांग्रेस पर जमकर बरसे मोदी, भाजपा की उपलब्धियों को गिनाया

Share Now

अल्मोड़ा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अल्मोड़ा के हेमवती नंदन बहुगुणा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर बरसते हुए उत्तराखंड के वोटरों को साधा। उन्होंने कहा कि इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने के लिए एक बार फिर से प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आना जरूरी है। उन्होंने कहा कि बीती सरकारों ने उत्तराखंड को सिर्फ लूटने का काम किया। यहां के लोग उनके कारनामों को जानते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कुमाऊं के साथ तो उनकी कितनी ही ेउन्होंने कहा कि उनकी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्‍वास के संकल्‍प के साथ काम कर रही है। उनके विरोधियों की भाषा और उनके कारनामे सबको पूरा याद हैं। विरोधियों का फार्मूला यही है कि सबमें डालो फूट-मिलकर करो लूट।
उन्होंने कहा कि उन्होंने केदारखंड में केदारनाथ के विकास को नई ऊंचाई दी है तो मानसखंड के विकास के लिए भी पूरी ताकत झोंक दी है। अगले पांच साल में मानसखंड टूरिज्‍म सर्किट डबल इंजन की सबसे बड़ी प्राथमिकता होगा। उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिन पूर्व ही उन्होंने हल्‍द्वानी में 17 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया। उन्होंने कहा कि जब वह कोरोनाकाल में उत्‍तराखंड के लोगों का जीवन बचाने के लिए दिनरात एक कर रहे थे तो विपक्षी लोग कह रहे थे कि उत्‍तराखंड के गांवों में वैक्‍सीनेशन संभव ही नहीं है। जबकि भाजपा सरकार यहां के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए दिनरात एक कर दिया। हर घर तक वैक्‍शीन पहुंचाई।
उन्होंने उत्‍तराखंड को विशेष ध्‍यान में रखते हुए पर्वत माला परियोजना बनाई है। इस योजना के तहत पहाड़ों पर आधुनिक कनेक्‍टिविटी का विस्‍तार किया जाएगा। आधुनिक सड़क, पुलों के साथ-साथ रोपवे भी बनाए जाएंगे। इसका लाभ उत्‍तराखंड के लोगों तो मिलेगा ही, सीमांत क्षेत्र की सुरक्षा में लगे जवानों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्‍य सरकार धामी के नेतृत्‍व में होम स्‍टे योजना को बढ़ावा दे रही है। होम स्‍टे पर्यटन और रोजगार के क्षेत्र के उभरता हुआ माध्‍यम  है। इससे हमारी माताओं और बहनों को रोजगार मिलेगा।
उत्‍तराखंड में जिसे अभी पक्‍का घर नहीं मिला है, उन्‍हें घर देनेे की दिशा में काम कर रहे हैं। इसमें धामी सरकार केन्द्र की मदद कर रही है। पहले की सरकारें कुछ करती थीं तो बिचौलिए कमीशन मांगते थे। उन्होंने कहा कि वह भी मांग रहे हैं। लेकिन कमीशन या रिश्‍वत नहीं, बल्‍िक आशीर्वाद मांग रहे हैं। कहा कि पिथौरागढ़ में मेडिकल कालेज का उदाहरण सबके सामने है। राज्‍य में पांच नए डिग्री कालेजों का काम भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। विकास की इस यात्रा में अभी बहुत आगे तक किया जाना है। इसलिए हमें किसी भी हाल में पुराने वाले ब्रेक को आगे नहीं आने देना है।
यह लोग उत्‍तराखंड को डराने की कोशिश करते हैं, लेकिन उन्‍हें पता नहीं कि उत्‍तराखंडी मुसीबतों में भी डरता नहीं है। कांग्रेस के लोग किस तरह से झूठ और धोखे की राजनीति करते हैं, इसे सभी जानते हैं। सर्जिकल स्‍ट्राइक पर यह लोग सवाल उठाते थे, देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत को गुंडा कहते थे। देखिए देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में भाई-बहन को छोड़कर कोई नेता वोट मांगने नहीं आता। उनकी पार्टी के लोग उनके पास नहीं आ रहे हैं, तो आपका भला क्‍या करेंगे। कांग्रेस के पास कुछ नहीं बचा। कहा कि 14 को जब वोट डालने जाएं तो यह याद रखें कि कमल के लिए आप सभी का एक-एक वोट इस दशक को उत्‍तराखंड का दशक बनाएगा। और उत्तराखंड़ के विकास का एक नया आयाम देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!