नैनीताल : टीकाकरण के प्रति भगत ने दिखाई भक्ति – घर के पास टीकाकरण

Share Now



जनपद नैनीताल में विधायी एवं संसदीय कार्यमंत्री बंशीधर भगत की पहल पर रामलीला मैदान ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल स्कूल मे 45 वर्ष के अधिक आयु हेतु लगाये गये कोविड वैक्सीनेशन केन्द्र का मंत्री भगत ने शुभारम्भ किया।
श्री भगत ने बताया कि रामलीला मैदान ऊँचापुल में प्रतिदिन 45़ उम्र से अधिक के 200 लोगों एवं हरगोविंद सुयाल में 18़ उम्र से अधिक के 400 युवाओं का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होेने कहा कि क्षेत्रों के 45 आयु के अधिक उम्र के लोगो को दूर ना जाना पडे उन्हे नजदीक ही कोविड वैक्सीन लगे इसलिए ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल मे टीकाकरण केन्द्र किया जा रहा है। उन्होने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि वे ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल मे लगाये जा रहे वैक्सीनेटर सेन्टरो मे अपना टीकाकरण कर लाभ उठायें व अनावश्यक चिकित्सालयों व दूर वैक्सीन केन्द्रों के चक्कर ना लगायें। उन्होने कहा कि सरकार द्वारा समूचे जनपद व प्रदेश में वृहद टीकाकरण करा रही है। 14 से 45 वर्ष के युवाओ के लिए वैक्सीन केन्द्र खोले जा रहे है तथा पर्वतीय क्षेत्रों मे भी वैक्सीन सेन्टर खोले जायेगें ताकि शीघ्रता से शीघ्र अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन किया जा सके।
श्री भगत ने कहा कि बुजुर्गो को टीकाकरण हेतु भीडभाड एवं दूरदराज जाने पर संक्रमित होने का खतरा बना रहता है। इसी को ध्यान मे रखते हुये ऊंचापुल एवं हरगोविन्द सुयाल के क्षेत्रो मे वैक्सीन लगाने हेतु केन्द्र संचालित किये जा रहे है। इसका अधिक से अधिक लोग लाभ उठायें।
श्री भगत ने बताया कि सरकार का मकसद अधिक से अधिक लोगो को वैक्सीन लगा कर उनकी प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करना है। जिससे वायरस के प्रभाव को शून्य किया जा सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!