पौड़ी जिले में अन्य पिछड़ा वर्ग का सर्वेक्षण 8 से 12 अगस्त तक

Share Now

पौड़ी। पौड़ी जिले में अन्य पिछड़ा वर्ग का सर्वेक्षण होने जा रहा है। सर्वेक्षण 8 से 12 अगस्त तक सभी ग्रामपंचायत वार आयोजित किया जाना है। डीएम ने इसके लिए सभी उप जिलाधिकारियों को सेक्टर मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारियां सौंपी हैं। जबकि जिला स्तरीय अधिकारियों को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। डीएम ने सर्वेक्षण में सभी नोडल अधिकारियों व संगणकों को जिम्मेदारी के साथ कार्य करने के निर्देश दिये हैं।
यहीं नही डीएम ने अफसरों को सख्त चेतावनी दी है कि सर्वेक्षण कार्य में हीलाहवाली हुई तो निलंबन तक की कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। प्रदेश के सबसे बड़े 15 ब्लाकों में आगामी 8 से 12 अगस्त तक अन्य पिछड़ा वर्ग का सर्वेक्षण का कार्य किया जाना है। विकास भवन सभागार में डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें डीएम ने सभी खंड विकास अधिकारियों को सर्वेक्षण कार्य को गंभीरता से पूरा करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा सभी ग्राम पंचायतों में बीडीओ अधीनस्थों को संगणकों व सर्वेक्षकों के रूप में तैनात करने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर सीडीओ अपूर्वा पाण्डेए पीडी डीआरडीए संजीव कुमार रायए डीडीओ पुष्पेंद्र सिंह चौहानए डीपीआरओ जितेंद्र कुमारए डीपीओ जितेंद्र कुमारए डीएसओ गिरीश कुमारए बीडीओ खिर्सू दिनेश पंतए बीडीओ रिखणीखाल कलावती बिष्टए बीडीओ थलीसैंण रोशन लालए बीडीओ पौड़ी बिजेंद्र लाल आदि मौजूद रहे। डीएम ने पंचायतीराज अधिकारी को सभी ब्लॉकों में पिछड़े वर्ग का सर्वे के लिए समय से प्रपत्र भेजने के निर्देश दिये हैं। सर्वे के दौरान ग्रामीणों की शंका व समाधान के लिए संबंधित नामित अधिकारी को सूचित करने को कहा। पिछड़ी जातियों का कोई घर या व्यक्ति ना छूटने पाये इसकी भी सही जानकारी लें। ओबीसी डाटा तैयार कर पंचायतीराज निदेशालय को प्रेषित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!