पौड़ी – गुलदार को जिंदा जलाया – महिला की हत्या के बाद आक्रोशित थे ग्रामीण

Share Now

काफल लेने गयी महिला को शिकार बनाने वाले गुलदार को सपलोड़ी गाँव के आक्रोशित ग्रामीणों ने गुलदार को ज़िन्दा जलाया..

 

पौड़ी जिले के सपलोडी गाँव के गुस्साये ग्रामीणों ने पिंजडे में फंसे एक गुलदार को जिंदा की आग के हवाले कर डाला,  जिस पर गुलदार की मौके पर ही मौत हो गयी ।

 वन विभाग की टीम के मौके पर पहुंचने से पहले ही गुलदार पूरी तरह से जल चुका था।  गुलदार के जले हुए  शव को किसी तरह से वन विभाग नागदेव रेंज लाया गया ।  दरअसल इसी क्षेत्र में 15 मई को एक गुलदार ने जंगल में काफल और घास  लेने गयी एक महिला पर हमला कर उसे दर्दनाक मौत दी थी ।  इस घटना के बाद ग्रामीणों के बढते आक्रोश को देखते हुए ऐतियात के तौर वन विभाग ने क्षेत्र में पिंजडा लगाया था जिससे गुलदार पिंजडे में फंसे तो उसे पिंजडे में कैद कर सुरक्षित स्थान पर छोडा जा सके , लेकिन गुस्सायें ग्रामीणों ने नियम कानून का माखौल उडाते हुए मंगल वार को  पिंजडे में फंसे गुलदार को जिंदा ही आग के हवाले कर डाला। 

वन विभाग ने किसी तरह से आग से गुलदार को बाहर निकाला लेकिन तब तक पिंजडे में फंसे गुलदार की मौत हो चुकी थी ऐसे में अब वन विभाग उन ग्रामीणों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने जा रहा है , जिन्होने इस घटना को अंजाम दिया है । वहीं नागदेव रेंज लाकर मृत गुलदार की अंत्योष्टी कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!