पिथोरागढ़ – कैबनेट मंत्री भी हारे – नहीं टूटी बीएसएनएल की नींद – सपने में डिजिटल इंडिया

Share Now

बीएसएनएल की नींद नहीं टूटने के कारण  डिजिटल इंडिया का सपना सुदूर धारचूला के निवासियों के लिए अभी भी सपना ही बना हुआ है विगत एक महीने से इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं होने से तहसील मुख्यालय के सभी काम थाप पड़े हुए है ऑनलाइन प्रमाण पत्र भी नहीं मिल पा रहे है इतना ही नहीं धारचूला में एक मात्र भारतीय स्टेट बैंक कि शाखा में भी इन्टरनेट नहीं होने से काम ठप्प पड़ा हुआ है | आज के डिजिटल दौर में धारचूला के लोग खुद के आदम युग में महसूस करने लगे है | बीजेपी सरकार में अभी कैबनेट मंत्री बने बिशन सिंह चुफाल ने भी इसे बड़ा फेलियर माना है | सुदूर गावो से पैदल और टैक्सी में किराया भाडा देकर तहसील पहुच रहे लोगो को बिना काम के वापस लौटना पड़ा तो उनका गुस्सा SBI बीएसएनएल और सत्ताधारी दल बीजेपी पर टूट पड़ा | उन्होंने जमकर सड़क प[आर नारेबाजी कर अपनी भड़ास निकाली |

नदीम परवेज धारचूला

बीते एक माह से धारचूला मैं बीएसएनएल के नेटवर्क बाधित होने से बैंक और  तहसील में भी  काम ठप हो गया है । बता दे की दूर दराज से पैदल और टैक्सी से आ रहे ग्रामीणों को बिना काम के मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है । बीते एक महीने से धारचूला में बीएसएनएल की कनेक्टिविटी न होने से ग्रामीणों के साथ ही स्थानीय व्यापारियों  को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । उत्तराखंड के मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने भी इसे बड़ा फेलियर माना हे ।

धारचूला के  जनप्रतिनिधियों ने नेटवर्क की समस्याओं को बहाल करने के लिए तहसील मुख्यालय में प्रदर्शन किया और  बीएसएनएल के साथ स्टेट बैंक और भाजपा सरकार के खिलाफ भी जमकर  मुर्दाबाद के नारे लगाए । प्रदेश काग्रेस कमेटी के सचिव नेत्र सिंह कुंवर ने बताया की धारचूला में भारतीय स्टेट बैंक की एक मात्र  शाखा है जहा पर भी नेटवर्क की कनेक्टिविटी नही है ।  दूर दराज क्षेत्रों से बैंकों में लेनदेन के लिए आ रहे लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है । स्थानीय निवासी रवीश पतियाल ने बताया की धारचूला तहसील के साथ ही ग्रामीण इलाको में नेटवर्क सेवा बाधित होने से सभी लोग परेशान है । गर जल्द से जल्द नेटवर्क सही नही किया जाता है तो समस्त क्षेत्रों के लोग सड़कों मैं उतरकर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे ।

नेत्र सिंह कुंवर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव

रवीश पतियाल स्थानीय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!