विधानसभा भर्तियों पर सख्त एक्शन की तैयारी

Share Now

देहरादून। विधानसभा भर्ती घोटाले में बहुत जल्द एक्सपर्ट कमेटी अपनी फाइनल रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंपने वाली है। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने इस मामले में बयानबाजी करने वाले नेताओं को हिदायत देते हुए कहा है कि वह थोड़ा इंतजार करें और विधानसभा की गरिमा से जुड़े इस मुद्दे पर बेकार की बयान बाजी न करें। रिपोर्ट आने दीजिए जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी से सोमवार को मिलने पहुंचे एक्सपर्ट कमेटी के चेयरमैन डीके कोटिया से मुलाकात के बाद यह बात विधानसभा अध्यक्ष द्वारा कही गई। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें अभी समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंपी है या नहीं। लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा कि समिति ने अपनी जांच का काम पूरा कर लिया है और इसकी फाइनल रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जैसे ही समिति की रिपोर्ट आएगी इसके तुरंत बाद उस पर कार्रवाई की जाएगी।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इसके बारे में किसी को कोई कयास लगाने की जरूरत नहीं है उन्होंने इस मुद्दे पर बयानबाजी करने वाले नेताओं के बारे में कहा कि यह लोकतंत्र के मंदिर कहे जाने वाली विधानसभा की गरिमा से जुड़ा हुआ विषय है। इस पर बयान बाजी न करें समिति की रिपोर्ट आने का इंतजार करें। उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा रखना चाहिए कि इस समिति की रिपोर्ट के आधार पर सख्त फैसला लिया जाएगा जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होगी और भविष्य में नियुक्तियों में इस तरह की कोई अनियमितताएं न हो पाए इसके लिए भी पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे उन्होंने साफ कहा कि भविष्य में होने वाली नियुक्तियों और पदोन्नति में पारदर्शिता के लिए भी निर्णय लिए जाएंगे। विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इस घोटाले के खुलासे के बाद एक एक्सपर्ट कमेटी का गठन किया गया था जिसको 1 माह में अपनी जांच कर रिपोर्ट देने का समय दिया गया था। उम्मीद है कि आने वाले एककृदो दिन में ही यह समिति अपनी रिपोर्ट उन्हें सौंप देगी तथा इसी सप्ताह इस मामले में कोई बड़ी कार्रवाई देखने को मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!