कांवड़ मेले को लेकर रेल प्रशासन तैयारियों में जुटा

Share Now

हरिद्वार। कांवड़ मेले को लेकर रेल प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है। मुरादाबाद रेल मंडल के एडीआरएम एनएन सिंह ने हरिद्वार स्टेशन पर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कांवड़ मेले को लेकर विचार-विर्मश किया गया। उन्होंने दावा किया कि कांवड़ मेले में स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। जबकि मेरठ, सहारनपुर, दिल्ली की कई ट्रेनों के रूट में भी विस्तार कर हरिद्वार तक संचालित किया जाएगा।
हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान एडीआरएम एनएन सिंह ने कहा कि दो साल बाद कांवड़ मेला होने जा रहा है। वर्ष 2019 में 3.90 करोड़ शिवभक्त हरिद्वार गंगाजल लेने पहुंचे थे। लेकिन, इस बार इससे अधिक शिवभक्तों के पहुंचने की संभावना है। रेलवे अपनी तैयारियों में जुट गया है। छह जुलाई को राज्य सरकार के साथ रेलवे की समन्वय बैठक होगी।
एडीआरएम ने बताया कि कांवड़ मेले के दौरान यात्रियों को परेशानी न हो, इसके लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। जबकि दिल्ली और मेरठ, सहारनपुर तक आने वाली ट्रेनों के रूट में भी विस्तार करते हुए हरिद्वार तक संचालित किया जाएगा। रेलवे की ओर से कांवड़ की सभी तैयारियां की जा रही हैं।
एडीआरएम ने बताया कि ट्रेनों की छतों पर किसी भी हाल में कांवड़ियों को नहीं चढ़ने दिया जाएगा। इसके लिए आरपीएफ और जीआरपी की टीमें निगरानी रखेंगी। उन्होंने बताया कि भीमगोड़ा रेल टनल के दोनों तरफ भी फेसिंग कर दी गई है। ताकि कोई मोतीचूर की तरफ न जा पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!