ऋषिकेश : कूड़े के ढेर बन गए – राहगीरों की मुसीबत

Share Now

ऋषिकेश। जहां एक तरफ भारतवर्ष में स्वच्छता अभियान जोरो से चलाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर कूड़े का ढेर राहगीरों का मुसीबत बना हुआ है। टिहरी विस्थापित कॉलोनी के निकटतम क्षेत्र कृष्णा नगर कॉलोनी की ओर जाते हुए मार्ग पर कई वर्षों से कूड़े का जमा हो रहा है, जिससे क्षेत्र के लोगों के लिए बीमारी जैसे समस्या उत्पन्न हो रही है।

बड़े ही चिनतयीय विषय यह है कि जिस मार्ग पर कूड़े के ढेर पड़े हुए हैं यह मार्ग अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एम्स)*को जोड़ते हुए कोयल घाटी ऋषिकेश के लिए निकलता है। लगभग प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में लोग इस मार्ग पर आवागमन करते रहते है, जो ग्रामीणों के लिए एक मुसीबत बना हुआ है, जिससे अनेकों प्रकार की बीमारियां उत्पन्न हो रही है।
युवा समाजसेवी नवीन नेगी ने बताया कूड़े के ढेर विगत वर्षों से जमा हो रहे हैं, जिसकी ओर प्रशासन का ध्यान बिल्कुल नहीं जा रहा है, जो राहगीरों के लिए बड़ी समस्या का कारण बना हुआ है। कूड़े के ढेर कृष्ण नगर कॉलोनी,लेबर काॅलोनी के 350 मीटर के दायरे में पड़े हुए हैं। वहीं ऋषिकेश नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर 1 स्थान पर आने का लक्ष्य बना रहा है वहीं दूसरी ओर जगह जगह पर कूड़े के ढेर की समस्या बनी हुए हैं।
समाजसेवी अनिल रावत ने बताया ग्रामीणों को इस मार्ग पर चलना मतलब बीमारी को निमंत्रण जैसा प्रतीत हो गया है,जो राहगीरों के लिए बडी समस्या हो रही है, सड़क पर लबालब कूड़े के ढेर ग्रामीणों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!