शहीदों की स्मृति में गढ़वाल और कुमाऊनी (रमझोल) सांस्कृतिक कार्यक्रम में सामिल हुए प्रदेश के सैनिक कल्याण एवं उद्योग मंत्री गणेश जोशी

Share Now

अमर शहीदों एवं राज्य आंदोलनकारियों को मंत्री गणेश जोशी का नमन

देहरादून 5 दिसंबर, मां भारती के अमर शहीदों और उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी शहीदों की स्मृति में गढ़वाल सभा सेंट्रल होपटाउन सेलाकुई द्वारा गढ़वाल और कुमाऊनी (रमझोल) सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रदेश के सैनिक कल्याण एवं उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। उन्होंने अमर शहीदों के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजली दी तथा शहीदों के परिजनों को अंगवस्त्र से सम्मानित किया।


कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए क़ाबीना मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड राज्य को बनाने में अमर शहीदों और राज्य आंदोलनकारियों का बहुत बड़ा योगदान रहा है और उन सभी भाई बहनों को मैं नमन करता हूं। गढ़वाल की संस्कृति को जिंदा रखने का काम करने वाली गढ़वाल सभा का भी कैबिनेट मंत्री ने धन्यवाद किया, साथ ही जल्द से जल्द सेलाकुई के लिए 50 बेड का अस्पताल बनाने का वादा भी उन्होंने जनता से किया। सैनिक कल्याण मंत्री ने सैन्यधाम एवं सैनिकों के हित में बनाई गई नीतियों से भी जनता को रूबरू करवाया।
कार्यक्रम में लोकनृत्य और लोकसंगीत के अदबुध मिश्रण के साथ गढ़वाल और कुमाऊं की संस्कृति को दर्शाया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड की लोक संस्कृति को संरक्षित करना रहा।

इस अवसर पर सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर, ओम प्रकाश बेंजवाल आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!