ऋषिकेश नगर निगम को मिला 10 लाख रुपये का पुरस्कार

Share Now

ऋषिकेश। स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर प्रदर्शन करने का ऋषिकेश नगर निगम को इनाम मिला है। अटल निर्मल नकद पुरस्कार योजना के अंतर्गत 10 लाख रुपये की पुरस्कार राशि नगर निगम को मिली है। मेयर अनिता ममगाईं ने इस उपलब्धि पर हर्ष जताते हुए इसका श्रेय स्वच्छता प्रहरियों को दिया है।
अटल निर्मल नकद पुरस्कार योजना के अंतर्गत मिले पुरस्कार की जानकारी देते हुए मेयर अनिता ममगाईं ने बताया कि इस बाबत शहरी विकास निदेशालय के निदेशक ललित मोहन रयाल ने नगर आयुक्त को पत्र प्रेषित कर पुरस्कार और अवमुक्त हुई धनराशि की जानकारी दी है।
उन्होंने कहा कि नगर में सफाई व्यवस्था को जिस बेहतर ढंग से किया जा रहा है, यह उसी का परिणाम है। संसाधनों की कमी के बावजूद नगर निगम कर्मचारियों और पर्यावरण मित्रों ने लगातार कार्य करके नगर का मान बढ़ाया है। 40 वार्डों में पर्यावरण मित्र जिस मेहनत के साथ अपने कार्यों को अंजाम दे रहे हैं, इससे जनता में भी स्वच्छता को लेकर जागरूकता बढ़ी है। लोग अब स्वयं कूड़े को अलग-अलग करके रख रहे हैं। मेयर ने बताया कि अटल निर्मल नकद पुरस्कार योजना के अंतर्गत मिली दस लाख रुपये की राशि का 50 प्रतिशत कर्मचारियों के पुरस्कार वितरण में और 50 प्रतिशत अंशदान स्वच्छता अभियान में खर्च किया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!