ऋषिकेश : खदरी में पकड़ा गया तीसरा गुलदार, अभी दो बाकी

Share Now


ऋषिकेश।न्याय पंचायत श्यामपुर की ग्राम सभा खदरी खड़कमाफ के चोपड़ा फार्म गली नंबर 6 वीर चंद्र गढ़वाली नगर मोटा प्लॉट में सुबह प्रातः 6:30 बजे गुलदार पिंजरे में कैद हुआ।


पिछले विगत माह से ग्राम सभा खदरी खड़क माफ में सक्रिय गुलदार की आमद बनी हुई थी 2 माह के बाद यह तीसरा गुलदार क्षेत्र में कैद हुआ।
क्षेत्र में विगत दिनों से गुलदार की आमद देखने को मिल रही थी जिसके बाद वन विभाग ने यहां पर पिंजरा लगाया।
बुधवार की प्रात: आखिरकार गुलदार पिंजरे में कैद हुआ।क्षेत्र में गुलदार की आमद को देखते हुए क्षेत्र के युवा आशीष राणाकोटी जी ने 24 नवंबर 2021 को वन विभाग के कार्यालय में जाकर पिंजर लगाने की मांग के लिए ज्ञापन सौंपा था, जिसके बाद वन विभाग ने क्षेत्र में पिंजर लगाया था। जिसका परिणाम चंद दिनों में ही नजर आ गया है और गुलदार पिंजरे में कैद हो गया।
क्षेत्र के सक्रिय युवा आशीष राणा कोटी का कहना है कि गुलदार की इस तरह की दहशत से ग्रामीणों में है भय जैसा माहौल बना हुआ है ग्रामीणों की गुहार वन विभाग से निरंतर लगाई जा रही है । अभी भी क्षेत्र में ग्रामीणों के द्वारा दो गुलदार होने की आशंका जताई जा रही।
ग्रामीणों ने वन विभाग से गुहार लगाई दो गुलदार को पकड़ने के लिए भी पिंजर लगाए जाए।
मौके पर उपस्थित वन विभाग के ऋषिकेश की रेंज महेंद्र सिंह रावत, कमल राजपूत, राजेश बहुगुणा, भोला, समाजसेवी नवीन नेगी, अनिल रावत, विनोद चौहान, नरेश पुंडीर, पर्यावरणविद विनोद जुगलान, पिंटू, आशीष राणाकोटी कुलदीप रावत अखिल भंडारी आदि ग्रामीण मौजूद रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!