दूसरा मार्चुला एडवेंचर फेस्टेवल 8 से 12 जनवरी तक

Share Now

देहरादून/अल्मोड़ा। उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के निर्देनशन में जिलाधिकारी अल्मोड़ा नितिन सिंह भदूरिया के उचित मार्गदर्शन में साहसिक खेलो के लिए दूसरे मार्चुला एडवेंचर फेस्टेवल 2021 का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन 8 से 12 जनवरी तक अल्मोड़ा के मर्चुला क्षेत्र में आयोजित किया जायेगा।
दूसरे मार्चुला एडवेंचर फेस्टेवल के बारे में बात करते हुए जिला पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चैबे ने बताया कि हम नए साल 2021 के पहले सप्ताह में दूसरे मार्चुला एडवेंचर फेस्टेवल का आयोजन कर रहे हैं। जिसमें पैराग्लाइडिंग, ट्रेल रन, माउंटेन बाइकिंग, रिवर, क्रॉसिंग, जोरबिंग, वॉटर रोलिंग, ऑफ-रोडिंग, हाइकिंग, सफारी मुख्य आकर्षण का केन्द्र होंगे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा अन्य गतिविधियों में जैसे एयर बैलून राइड, रॉक क्लाइम्बिंग, जुमरिंग, वॉटर रोलर, जोरबिंग, क्लिफ जंपिंग, जिप लाइन, कयाकिंग, वाटर मेडिएशन, एंगलिंग प्रदर्शन भी पूरे आयोजन प्रेमी के लिए आयोजित किए जाएंगे। चैबे ने बताया कि बाइक रैली का आयोजन 8 जनवरी को किया जाएगा। इसके बाद मैराथन और एमटीबी साइकिल का आयोजन किया जायेगा जो 9 और 10 जनवरी को होगी।
पर्यटन मंत्री, सतपाल महाराज ने कहा, ‘‘मार्चुला एडवेंचर फेस्टेवल 2021 पयर्टन की दृष्टि से उत्तराखंड में साहसिक खेलो को बढ़ावा देने के लिए एक अहम फेस्टेल है, हमें यकीन है कि लोग इस आयोजन के लिए अपना पूरा सहयोग और भागीदारी दिखाएंगे”।
पांच दिनों के लिए आयोजित हो वाले इस उत्सव में खाने के स्टॉल के साथ विशेष मार्चुला हाट, आगंतुकों के लिए स्थानीय उत्पाद की दुकानें भी शामिल होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!