BREAKING NEWS

सैनिक कल्याण मंत्री ने शहीद लॉस नायक सेना मेडल स्व0 चन्दन सिंह की प्रतिमा का अनावरण का उन्हें पुष्ष अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी।

175

हल्द्वानी- सैनिक कल्याण एंव औद्योगिक विकास, खादी एंव ग्रामोद्योग मंत्री श्री गणेश जोशी ने मोटाहल्दू चन्दन फिलिंग स्टेशन में शहीद लॉस नायक सेना मेडल स्व0 चन्दन सिंह की प्रतिमा का अनावरण का उन्हें पुष्ष अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी।
कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए मंत्री श्री जोशी ने कहा कि शहीदों का सम्मान राष्ट्र का सम्मान है। सैनिको की समस्या का प्राथमिकता से निदान किया जायेगा। उन्होने कहा सरकार सैनिको, शहीदों व उनकी वीरांगनाओें का सम्मान करती है। उन्होने कहा कि देश में वन रैक वन पेंशन जो विगत 40 वर्षो सैनिकों द्वारा मंाग की जा रही थी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरी कर दी है इसके लिए उन्होने प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार ने देश पर की सीमा पर शहीद होने वाले सैनिक के परिवार के एक आश्रित को उसकी योग्यता के आधार पर नौकरी देने का निर्णय लिया गया है जो सराहनीय है। उन्होने कहा प्रदेश सरकार एनडीए व सीडीएस में निकलने वाले युवाओं की तैयारी हेतु 50 हजार रूपये दे रही है। उन्होेने कहा कि सैनिकों के सम्मान में प्रदेश में पॉचवा धाम भव्य सैन्यधाम बनाया जा रहा है।
कार्यक्रम में सैनिक लीग के अध्यक्ष श्री पाण्डे ने उपनल कर्मियों का मानदेय बढाने पर सरकार व मंत्री का आभार व्यक्त किया साथ ही लालकुऑ क्षेत्र में एक कैन्टीन खोलने व सैनिक स्कूल खोलने की मंाग भी रखी।

कार्यक्रम में निदेशक उपनल मैजर से.नि. बीएस रौतेला, सैनिक कल्याण अधिकारी कै. से.नि. आरएस धपौला, स्व. चन्दन सिंह की वीरांगना अनीता देवी, चन्दन सिंह बिनोला, मदन सिंह राठौर, प्रताप सिंह, भरत सिंह, चन्द्र प्रकाश तिवारी,शशांक सहित अनेक पूर्व सैनिक मौजदू थे।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!