बाढ़ सुरक्षा कार्य के लिए 9.68 करोड़ रु का बजट स्वीकृत कराने पर स्पीकर अग्रवाल का किया स्वागत

Share Now

ऋषिकेश। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गोहरीमाफी में बाढ़ सुरक्षा कार्य के लिए 9.68 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत करवाने पर क्षेत्रीय विधायक व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का ग्राम प्रधान रोहित नौटियाल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कार्यक्रम के बीच जोरदार स्वागत करते हुए धन्यवाद व आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने गोहरीमाफी में मंदिर में शेड निर्माण, स्कूल में पक्का मंच, फर्नीचर, स्ट्रीट लाइटों व विभिन्न सड़कों के निर्माण के लिए अपनी विधायक निधि से 15 लाख रुपए देने की घोषणा कीद्य इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने गोहरीमाफी क्षेत्र के मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित भी किया।
          गोहरीमाफी के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र व राज्य की सरकार दिन प्रतिदिन विकास के नए आयामों को छू रही है। ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में  अभूतपूर्व विकास कार्य कराए जा रहे हैं।इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गोहरीमाफी क्षेत्र की सबसे बड़ीं समस्या के लिए सिंचाई विभाग द्वारा 4.11 करोड़ की लागत से गोहरीमाफी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में बाढ़ सुरक्षा हेतु सुरक्षा दीवार एवं कृषि भूमि को कटाव से रोकने हेतु आवश्यक निर्माण कार्य पूर्ण किए गए हैं।वहीं 45 लाख की लागत से केंद्रीय सहायता निधि के अंतर्गत 5 किलोमीटर सड़क का लोक निर्माण विभाग से डामरीकरण किया गया है।
         विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गोहरीमाफी में बाढ़ सुरक्षा कार्य के लिए 9.68 करोड का बजट स्वीकृत हो चुका है जिसके लिए टेंडर प्रक्रिया प्रगति पर है उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी आवश्यक कार्यवाही पूर्ण होने पर बाढ़ सुरक्षा निर्माण कार्य प्रारंभ किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों ने जोश एवं उत्साह को दिखाते हुए विधानसभा अध्यक्ष का एक बड़ी पुष्पमाला से स्वागत एवं आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने मेधावी छात्रा नेहा चौहान, नीलम व अरुण चौहान सहित 22 बच्चों को सम्मानित भी किया।विधानसभा अध्यक्ष ने मेधावी बच्चों को मेडल एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर कृष्णनयन आश्रम के स्वामी कमलानंद महाराज, गोहरीमाफी प्रधान रोहित नौटियाल, प्रधान संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष सोबन सिंह केंतुरा, प्रतीत नगर प्रधान अनिल कुमार, गोहरीमाफी उपप्रधान रेखा पोखरियाल, रायवाला प्रधान सागरगिरी, रमेश कंडारी, देवानंद बडोनी, दिनेश रावत, कुंवर कंडियाल, पार्वती उनियाल, सुमन रावत, सरोज कंडियाल, देव सिंह कैंतूरा, मुकेश न्यूली, कृष्ण बहादुर छेत्री, सुनीता गैरोला, सीता गौड, निर्मला नौटियाल, कैलाश चंद गौनियाल, राजेश जुगलान, राजवीर रावत, अभिषेक सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!