खेल मंत्री अरविंद पांडे ने किया दो दिवसीय राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप का उद्घाटन

Share Now

देहरादून। उत्तराखंड स्पोर्ट्स ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा आयोजित की जा रही 12वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो चौंपियनशिप आज महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज, रायपुर में शुरू हुई। दो दिवसीय चौंपियनशिप का उद्घाटन उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडे, उत्तराखंड स्पोर्ट्स ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. एस फारूक, कार्यवाहक अध्यक्ष यूकेएसटीए रौनक जैन, आयोजन एवं महासचिव यूकेएसटीए जावेद खान, पूर्व वीसी एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय आईपी सक्सेना, जीएम ली वानयॉन्ग, और जीएम ते जून सुंग की उपस्थिति में हुआ।
इस अवसर पर बोलते हुए, खेल मंत्री अरविंद पांडे ने कहा, यहां मौजूद सभी ताइक्वांडो खिलाड़ियों को मेरी शुभकामनाएं, जो की इस राष्ट्रीय स्तर की चौंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने और उदारतापूर्वक भाग लेने के लिए हमारे राज्य उत्तराखंड में आये हैं। यहाँ मौजूद खिलाड़ियों को इस चौंपियनशिप से अपना करियर उभारने और भविष्य में ताइक्वांडो चौंपियनशिप में हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए वैश्विक स्तर पर देखना हम सभी के लिए एक सपना सच होने जैसा होगा। कार्यक्रम के दौरान सभी गणमान्य व्यक्तियों ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद खेल मंत्री और उपस्थित सभी अन्य अतिथियों द्वारा राइजिंग एरा वॉल्यूम-प्ट का विमोचन किया गया।
खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उत्तराखंड स्पोर्ट्स ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. एस फारूक ने कहा, ष्देश के विभिन्न हिस्सों से मौजूद यहाँ सभी युवा ताइक्वांडो खिलाड़ियों के लिए अपने करियर में आगे बढ़ने का यह एक सुनहरा अवसर और एक अनूठा मंच है। मुझे पूरा यकीन है कि इस राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में भाग लेने आए कई खिलाड़ी एक दिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश का प्रतिनिधित्व करेंगे और स्वर्ण पदक जीतेंगे। ताइक्वांडो चौंपियनशिप सभी भार वर्गों में आयोजित की जा रही है, जिसमें सीनियर, जूनियर, सब-जूनियर और कैडेट शामिल होंगे।
इस दो दिवसीय चौंपियनशिप में उत्तराखंड, हरियाणा, गुजरात, पंजाब, मध्य प्रदेश, मणिपुर, उत्तर प्रदेश, असम, झारखंड, उड़ीसा, महाराष्ट्र, चंडीगढ़, नागालैंड, राजस्थान और सिक्किम सहित 15 से अधिक राज्य भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर कोषाध्यक्ष हिना हबीब, संयुक्त सचिव रजा हुसैन और मोहम्मद उमर एवं अन्य लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!